आम आदमी पार्टी का बड़ा दावा, अरविंद केजरीवाल को ईडी आज कर सकती है गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के दो बड़े चेहरों आतिशी सिंह और सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर ईडी के बारे में बड़ा दावा किया था. एक्स पर उन्होंने लिखा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर ना सिर्फ रेड बल्कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ चौथी बार समन जारी कर सकता है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में दो बार समन जारी किया गया था. नवंबर के महीने में भी एक बार समन जारी हुआ था. लेकिन अरविंद केजरीवाल ने अलग अलग वजहों का हवाला देते हुए ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इन सबके बीच सीएम केजरीवाल के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनके आवास की तरफ जाने वाले दोनों रास्तों को बंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस की तैनाती को आम आदमी पार्टी ने रेड और गिरफ्तारी से जोड़कर देखा. लेकिन दिल्ली पुलिस ने इसे सामान्य तैनाती बताया.

सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ी

सीएम आवास को जाने वाले सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और 300 मीटर पहले ही बैरिकेडिंग करके दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार किया है.सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम आवास का जो स्टाफ है उसे भी अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है जिस तरीके की तस्वीरें देखने को मिल रही है उसे जो आम आदमी पार्टी के नेताओं की आशंका है वह काफी प्रबल नजर आ रही है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा कि आप पार्टी के नेताओं के केजरीवाल के आवास पर छापा मारे जाने और गिरफ्तार किये जाने के दावे के बाद बुधवार से ही मीडियाकर्मी मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच गये हैं, ऐसे में उन्हें संभालने के लिए मुख्यमंत्री आवास के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दिल्ली पुलिस के  एक अन्य पुलिस अधिकारी ने पुलिसकर्मियों की संख्या में वृद्धि को सामान्य तैनाती’ बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास में तैनात किसी भी कर्मचारी को रोका नहीं गया है. दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी की ओर से जारी तीसरे समन पर भी केजरीवाल बुधवार को पूछताछ में शामिल नहीं हुए और उन्होंने इसके लिए राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारी में व्यस्त होने का हवाला दिया। प्रवर्तन निदेशालय को संबोधित पत्र में आप नेता ने यह भी कहा कि उन्हें एजेंसी की किसी भी सवालों का जवाब देने में खुशी होगी. इस बीच आप ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार केजरीवाल को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है, इसीलिए उन्हें गिरफ्तार करने के लिए समन भेजा गया.

बुधवार को होना था पेश

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के तीसरे समन पर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे थे. जांच एजेंसी को सीएम अरविंद  केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर बताया बुधवार को बताया था कि वो जांच एजेंसी के सामने क्यों नहीं पेश हो पा रहे हैं. उन्होंने बताया था कि राज्यसभा चुनाव की वजह से वो व्यस्त हैं हालांकि वो किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं. नोटिस को गैरकानूनी बताते हुए कहा था कि ईडी के अधिकारी केस से संबंधित सवालों की सूची भेज दें वो जवाब देने के लिए तैयार हैं. दिल्ली एक्साइज मामले में ईडी के अधिकारी बेवजह गोपनीयता बनाए हुए हैं. मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि समन उन तक पहुंचने से पहले ही सार्वजनिक हो चुका था. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि समन का मकसद पूछताछ करना है या उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करना है.

आतिशी सिंह का ट्वीट

अक्टूबर में भी जारी हुआ था समन

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने अक्तूबर में भी समन जारी करके दो नवंबर को हाजिर होने के लिए कहा था. लेकिन वो उस समय भी जांच एजेंसी के सामने नहीं पेश हुए थे. उस समय उन्होंने अलग अलग राज्य में विधानसभा चुनाव में व्यस्त होने का हवाला दिया था. ईडी के सामने पेश होने के लिए समन मांगा था.बता दें कि मंगलवार यानी 2 नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को गैर कानूनी बताया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें