फ ोटो दिखाकर विरोध करने वालों को दिखाया आईना

आदर्श मार्ग की चौड़ाई को लेकर महापौर से मुलाकात
सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
हिरदाराम आदर्श मार्ग को लेकर विवाद खड़ा करने वालों ने भूमिपूजन के वक्त हाथ उठाकर सहमति दी थी। भूमिपूजन की फोटो दिखाते महापौर आलोक शर्मा ने यह बात कही, भले ही किसी का नाम नहीं लिया हो लेकिन फ ोटो में जनप्रतिनिधि और सामाजिक-व्यापारिक संगठनों के प्रमुख नजर आ रहे थे। चंचल रोड की चौड़ाई को फैसला सात दिन में करने का वादा कर महापौर 13 मार्च का प्रस्तावित सिंधी सेंट्रल पंचायत आंदोलन टाल दिया है, लेकिन 15 मीटर की चौड़ाई के हिसाब निगम ने नाली निर्माण के लिए खुदाई शुरू कर दी है।
चंचल रोड की चौड़ाई को लेकर फैसला महापौर किसी के दबाव में लेना नहीं चाहते। न ही इसका श्रेय कोई ले सके, इसके लिए उन्होंने सीधे बातचीत की बात भोपाल की चौपाल में कही थी। चौड़ाई को लेकर पिक्चर में बने विधायक गुट, भाजपा मंडल के नेता, सिंधी सेंट्रल पंचायत संत हिरदाराम नगर, पूज्य सिंधी पंचायत और थोक वस्त्र व्यवसाय संघ से अलग हटकर नया समीकरण सामने आया है। सिंधी सेंट्रल पंचायत भोपाल के अध्यक्ष भगवानदेव इसरानी, भाजपा की सक्रिय राजनीति से दूर मध्यप्रदेश आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी के साथ नए चेहरे महापौर से मिले हैं।
सूत्रों की माने तो इस मुलाकात के बाद चौड़ाई से कुछ समझौता हो सकता है। इसके पीछे महापौर यह संदेश देने की कोशिश करेंगे, जो लोग दबाव बनाकर मामले में श्रेय लेना चाह रहे है, उनके सामने नहीं झुके। गौरतलब है कि विकास कार्यों को लेकर महापौर से सहयोग की अपेक्षा तो की जाती है, लेकिन निगम स्तर पर होने पर विकास कार्यों के भूमिपूजन में तवज्जों नहीं दी जाती। उपनगर में सियासी शीतयुद्ध से भी विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें