डेविड वार्नर की 10 विस्फोटक पारियां जिन्हें आप सालभर मिस करेंगे

 
विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वार्नर के फैंस निराश हैं.

नई दिल्ली:  केपटाउन टेस्ट में के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगाया है. वहीं इस विवाद में शामिल सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. ये तीनों खिलाड़ी प्रतिबंध की समयावधि के दौरान अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से दूर रहेंगे. विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वार्नर के फैंस निराश हैं. उन्होंने कई विस्फोटक पारियां खेली हैं. ऐसे में उनके फैंस उनकी बल्लेबाजी को मिस करेंगे. आइये एक नजर डेविड वार्नर द्वारा खेली गईं 10 विस्फोटक पारियों पर डाल लेते हैं:

वनडे की यादगार पारियां
वार्नर ने अभी तक 106 वनडे खेले हैं जिसकी 104 पारियों में 4343 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 179 रन रहा है जिसे उन्होंने जनवरी 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. वनडे में उन्होंने 14 शतक भी लगाए हैं.

1. अफगानिस्तान के खिलाफ 178 रन की पारी
04 मार्च 2015 को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के दौरान खेली गई डेविड वार्नर की पारी को कौन भूल सकता है जिसमें उन्होंने महज 133 गेंदों में ताबड़तोड़ 178 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 5 छक्के भी जड़े थे. ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के सामने 417 रन का पहाड़ सा लक्ष्य रखा था. अफगानिस्तान की पूरी टीम महज 142 रन पर सिमट गई थी और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 275 रन से जीत लिया था.

2. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 173 रन की पारी
12 नवंबर 2016 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेविड वार्नर के बल्ले से जमकर रन बरसे थे. केपटाउन में डेविड वार्नर ने 136 गेंदों में 173 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. वार्नर ने अपनी पारी के दौरान 24 चौके लगाए थे. हालांकि उन्होंने कोई छक्का नहीं लगाया. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और दक्षिण अफ्रीका के 328 रन के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम 296 रन ही बना सकी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें