जब बराक ओबामा को खिड़की से बाहर फेंकना चाहती थीं मिशेल, जानें पूरी बात

वॉशिंगटन: हाल ही में मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने बराक ओबामा (Barack Obama) से अपने रिश्तों को लेकर खुलकर बातचीत की. उन्होंने खुलासा किया कि वो भी दिन थे जब ‘बराक ओबामा को खिड़की से बाहर फेंकने का मन’ होता था. उन्होंने रिश्तों के बारे में खुलकर चर्चा करते हुए कहा कि शादी को इस तरह से लेना चाहिए मानों आप कोई बास्केट बॉल टीम चुन रहे हैं.

अपने स्पॉटीफाई पॉडकास्ट (Spotify Podcast) के ताजा एपिसोड में मिशेल ने कहा कि युवा जोड़े खासकर तब जब उनके छोटे बच्चे होते हैं, वो थकान, तनाव और बच्चे पालने में साझा भूमिका से निपटने के लिए संघर्ष करते हैं और अपने रिश्ते की तरफ ध्यान देना छोड़ देते हैं.

मिशेल ने कहा कि ऐसा भी कई बार हुआ कि मेरा मन होता था कि बराक ओबामा को खिड़की से फेंक दूं, ठीक है. और मैं ये कहती हूं क्योंकि आपको पता चल ही गया होगा कि भावनाएं कितनी तीव्र होंगी, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप छोड़ ही दें और ऐसा वक्त लम्बा चल सकता है, कभी कभी तो सालों तक.

मिशेल ने आगे कहा, ‘मैं ये कहना चाहती हूं कि इससे अगर शादी टूटती, तो मैं और बराक तो ना जाने अब तक की शादीशुदा जिंदगी में कितनी बार टूटते और जुड़ते रहे हैं, लेकिन हमारा रिश्ता काफी मजबूत है. अगर मैं उस बुरे वक्त में रिश्ते से हार मान लेती, अगर मैं इससे दूर चली जाती, तो उस खूबसूरती से भी वंचित हो जाती जो उस रिश्ते में थी’.

गौरतलब है कि मिशेल और बराक ओबामा 1989 में पहली बार मिले थे और अगले महीने वो अपनी शादी की 28वीं शादी की सालगिरह मनाने वाले हैं. उनके 2 बेटियां हैं साशा और मालिया, साशा 19 साल की है और मालिया 22 साल की. अपने मां होने और रिश्ते को अपने रिश्ते में तालमेल कायम करने के बारे में बोलते हुए मिशेल ने कहा कि मुझे वहां होना था और मुझे जाना था और ये मेरा शरीर था और मेरा पति एक तरह की पहेली था, जिसके इर्द गिर्द मैं अपना जीवन बिता रही थी. एक तरह का आक्रोश भरना शुरू हो गया था. मुझे क्या हुआ, मेरे सबसे अच्छे दोस्त को क्या हुआ.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें