जिद पर अड़े डोनाल्ड ट्रंप ने किया अब यह दावा, कुछ बड़ा करने की तैयारी!

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में भले ही जो बाइडेन (Joe Biden) को जीत मिली हो, लेकिन उनके लिए सत्ता पर काबिज होना आसान नहीं है. उसकी वजह यह है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने मिशिगन में भी चुनाव परिणाम को लेकर मुकदमा दायर किया है. इस बीच, ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि उन्हें चुनाव में 73,000,000 लीगल वोट मिले हैं. अपने पिछले ट्वीट में उन्होंने वोटों की संख्या 71,000,000 बताई थी.

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ
8 नवंबर के अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘पर्यवेक्षकों को मतगणना कक्ष में नहीं जाने दिया गया. मैं चुनाव जीत गया हूं, मुझे 71,000,000 लीगल वोट मिले हैं. सबसे बुरी बात यह रही कि हमारे पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में नहीं जाने दिया, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है’. अब ट्रंप का कहना है कि उनके लीगल वोटों की संख्या 73,000,000 हो गई है.

क्या ट्रंप के दिल में?
जिस तरह से ट्रंप चुनाव को धोखेबाजी करार देते आये हैं, उससे यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या वो बाइडेन को सत्ता सौंपेंगे? ट्रंप ने हाल ही में डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्‍पर (Mark Esper) को उनके पद से हटा दिया था. उनकी जगह ट्रंप ने क्रिस्टोफर मिलर (Christopher Miller) की नियुक्ति की, जिन्हें उनका करीबी माना जाता है. वहीं, रक्षा मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) कल से सात देशों की यात्रा पर जाने वाले हैं. इन सबको देखते हुए माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप कुछ बड़ा प्लान कर रहे हैं.

यह हम होने नहीं देंगे
वहीं, बाइडेन के बाद अब कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भी अड़ियल रुख के लिए डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाया है. उन्होंने कहा है कि अमेरिकी जनता स्पष्ट तौर पर जो बाइडेन के पक्ष में है. जनता द्वारा बाइडेन में विश्वास जताना यह साबित करता है कि लोग बदलाव चाहते थे. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव परिणामों को लेकर अदालत जाना कुछ और नहीं बल्कि लोगों की इच्छा और चुने गए राष्ट्रपति के फैसले को बदलने की कोशिश है, जो कभी होने नहीं दिया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें