IND vs ENG: छक्का रोकने के लिए हवा में उड़े KL Rahul, हैरान रह गए कॉमेंटेटर और दर्शक

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी. लेकिन इस मैच में भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) की फील्डिंग की लोगों ने जमकर तारीफ की है. इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान बाउंड्री लाइन पर राहुल (KL Rahul) ने फील्डिंग का कुछ ऐसा नजारा दिखाया, जिसे देख मैदान के अंदर और बाहर सभी लोग हैरान रह गए.

हवा में उड़े राहुल
दरअसल अक्षर पटेल (Axar Patel) की गेंद पर इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) ने एक लंबा शॉट खेला. रॉय का ये शॉट बाउंड्री लाइन को पार कर छक्के के लिए जा ही रहा था, तभी केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार डाइव मार कर गेंद को पकड़ कर मैदान के अंदर फेंक दिया. राहुल की फील्डिंग का ये नजारा इतना गजब था कि सभी खिलाड़ी और कॉमेंटेटर भी उसे देख हैरान रह गए. राहुल की फील्डिंग की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ की जा रही है.

खराब बल्लेबाजी के चलते हारा भारत
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कर ना सका. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 124 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट झटके.

IND vs ENG: 150 की रफ्तार वाली गेंद पर Rishabh Pant ने खेल दिया ऐसा शॉट, हैरान रह गए Yuvraj Singh
इंग्लैंड ने आराम से हासिल किया लक्ष्य
125 रनों का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम ने आराम से 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय (Jason Roy) ने 32 गेंदों में 4 चौके 3 छक्के की मदद से शानदार 49 रन बनाए. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट झटका. सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद में ही 14 मार्च को खेला जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें