IND vs ENG: 150 की रफ्तार वाली गेंद पर Rishabh Pant ने खेल दिया ऐसा शॉट, हैरान रह गए Yuvraj Singh

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने भारत को 5 मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से करारी मात दी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही. लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक ऐसा शॉट खेला जिसकी चर्चा मैच से ज्यादा हो रही है. पंत ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर एक बेहतरीन रिवर्स स्कूप शॉट खेला. पंत के इस शॉट ने भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को भी उनका कायल कर दिया है.

ऋषभ पंत ने खेला हैरतअंगेज शॉट
दरअसल, भारत की पारी के चौथे ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बॉलिंग के लिए आए. आर्चर के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वो किया जिसको देखकर खुद आर्चर भी यकीन नहीं कर पाए. पंत ने आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्कूप (Reverse Scoop Shot) पर छक्का मारा. इस छक्के को देखकर हर कोई हैरान रह गया. ऋषभ पंत ने इससे पहले इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर भी ऐसा ही शॉट मारा था.

युवराज ने किया ट्वीट
पंत (Rishabh Pant) के शानदार रिवर्स शॉट को देख कर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी हैरान रह गए. युवराज ने ट्वीट कर कहा, ‘ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है. रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको. ऋषभ पंत हैट्स ऑफ टू यू, एक तेज गेंदबाज को ऐसा शॉट मारने के लिए. गेम ऑन.’

भारत को करना पड़ा हार का सामना
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाज पूरी तरह नाकाम साबित हुए. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कर ना सका. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 124 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने महज 23 रन देकर 3 विकेट झटके.

आराम से जीता इंग्लैंड
125 रनों का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम ने आराम से 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय (Jason Roy) ने 32 गेंदों में 4 चौके 3 छक्के की मदद से शानदार 49 रन बनाए. वहीं जोस बटलर (Jos Buttler) ने 28 रन की पारी खेली.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें