Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के बीच मचा बड़ा बवाल, मैच रेफरी पर लगाए जा रहे ये बड़े आरोप!

ACC Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एक हाई वोल्टेज ड्रामे में भरा मैच देखने को मिला था. इस मैच में  श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 291 रन बनाए थे. अफगानिस्तान को अपने खराब नेट रनरेट को ध्यान में रखते हुए सुपर-4 में पहुंचने के लिए 37.1 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल करना था. 37 ओवरों का खेल पूरा होने पर अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन भी बना लिए थे. लेकिन वह कैलकुलेशन के हिसाब से 37.1 ओवरों के बाद भी अगले दौर में प्रवेश कर सकते थे. इसके लिए टीम के पास 38वें ओवर की चौथी गेंद तक 295 रन बनाने थे. लेकिन अफगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने सभी को चौंकाते हुए बताया था कि उन्हें इस कैलकुलेशन के बारे में बताया ही नहीं गया था.

अफगानिस्तानी कोच के बयान से माच बड़ा बवालPowered By

फगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि उन्हें नेट रन रेट की गणना की पूरी जानकारी नहीं थी और अगर उन्हें पता होता जो शायद एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मुकाबले के दौरान उन्हें फायदा हो सकता था. एशिया कप मैच में पहले बांग्लादेश से हारने के बाद अफगानिस्तान को ग्रुप बी में शीर्ष दो टीमों में शामिल होने और सुपर चार चरण के लिए क्वालिफाई करने के लिए श्रीलंका को बड़े अंतर से हराना था, जिससे उसका नेट रन रेट बेहतर हो सके. अगर अफगानिस्तान 37.2 ओवर में 293, 37.3 ओवर में 294, 37.5 ओवर में 295, 38 ओवर में 296 और 38.1 ओवर में 297 रन तक पहुंच जाता तो नेट रन रेट के आधार पर वह श्रीलंका से आगे निकल सकता था.

मैच रेफरी पर फोड़ा हार का ठीकरा

ट्रॉट ने कहा कि उनकी टीम को कई नेट रन रेट परिवर्तनों के बारे में जानकारी नहीं थी. ट्रॉट ने कहा, ‘हमें उन गणनाओं के बारे में कभी सूचित नहीं किया गया. हमें बस इतना बताया गया कि हमें 37.1 ओवर में जीत दर्ज करनी है. हमें यह नहीं बताया गया कि हम किन ओवरों में 295 या 297 रन तक पहुंच सकते हैं. हमें यह कभी नहीं बताया गया कि हम 38.1 ओवर तक क्वालिफाई कर सकते हैं.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें