कब्जे वाली जमीन पर गाना गा रही थी हसीना, अचानक ऊपर से गिरा बम और सब स्वाहा!

रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले पौने 2 साल से चल रहा है. 24 फरवरी को 2 साल पूरे हो जाएंगे लेकिन ये कब रुकेगा, इसका जवाब किसी के पास नहीं है. इस बीच एक रूसी एक्ट्रेस पोलिना मेनशिख के मारे जाने की खबर सामने आई है. रूस ने यूक्रेन की जिस जमीन पर कब्जा किया है, वहां पोलिना परफॉर्म कर रही थीं. वो कब्जे वाली जमीन पर ठहरे रूसी सैनिकों को अपना गाना सुना रही थीं कि तभी आसमान से एक बम गिरा और सबकुछ स्वाहा हो गया. इस हवाई हमले में 40 साल की रूसी एक्ट्रेस पोलिना की मौत हो गई.

कैसे हुई रूसी एक्ट्रेस की मौत?

रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला बीते 19 नवंबर को हुआ था. रूस और यूक्रेन दोनों की सेनाओं ने ये कन्फर्म किया है कि जिस हमले में रूसी एक्ट्रेस पोलिना मारी गईं, वो यूक्रेन ने ही किया था. रूसी मिलिट्री अफसर ने कहा कि डोनेस्क के एक गांव में स्कूल और कल्चरल सेंटर पर HIMARS मिसाइल से हमला हुआ था. यह फ्रंटलाइन से करीब 60 किलोमीटर दूर है.

रशियन मिलिट्री अवॉर्ड सेरेमनी पर हमला

रूसी अधिकारी ने इस हमले पर ज्यादा कुछ तो नहीं बोला, बस यही बताया कि यूक्रेन के हवाई हमले में किसी सैनिक की मौत नहीं हुई है. एक नागरिक जरूर मारा गया है. वहीं, यूक्रेनी कमांडर रॉबर्ट ब्रोवडी ने दावा किया कि हां हमने हमला किया था. वहां, रशियन मिलिट्री अवॉर्ड सेरेमनी चल रही थी.

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

यूक्रेनी कमांडर ने आगे कहा कि हमारे हवाई हमले में 25 लोग मारे गए हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें रूसी सैनिक बैठे हुए दिख रहे हैं. सामने स्टेज पर पोलिना गिटार हाथ में लेकर गाना गा रही थीं. इसी के बाद हवाई हमला होता है और सबकुछ तबाह हो जाता है. हालांकि, इस वीडियो की किसी ने पुष्टि नहीं की है.

एक झटके में सब हो गया तबाह

बताया जा रहा है कि पोलिना गाना गा ही रही होती हैं कि तभी ऊपर से बम गिरता है और पूरी बिल्डिंग विस्फोट के कारण हिल जाती है. खिड़कियां टूट जाती हैं. हर तरफ धुएं का गुबार छा जाता है. यूक्रेनी कमांडर ने कहा कि ये बदले की कार्रवाई थी. हम अपनी जमीन को कब्जे से जरूर छुडाएंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें