रिहायशी क्षेत्र से नहीं हट रहे हैं तबेले

सर्वे के बाद भी नहीं हो पा रही है शिफ्टिंग
सच संवाददाता ॥ भोपाल
पुराने शहर के सुल्तानिया जनाना अस्पताल के पीछे व सेंट्रल लाइब्रेरी क्षेत्र में घरों के सामने ही संचालित हो रहे तबेलों के कारण रहवासियों का घरों में रहना तक मुश्किल हो रहा है। यहां एक दर्जन से अधिक तबेले घरों के सामने हैं। नगर निगम ने जोन स्तर पर क्षेत्र में संचालित तबेलों का सर्वे कर निगम मुख्यालय को शिफ्टिंग के भेज दिया है, लेकिन कई माह बाद भी शिफ्टिंग की कार्रवाई शुरू नहीं हुई। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में घरों के सामने तबेले से सड़क पर न सिर्फ गंदगी फैलती है बल्कि आसपास रहने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या की शिकायत भी रहवासी बीस साल से लगातार कर रहे हैं। जनप्रतनिधियों और जिम्मेदारों ने इस समस्या पर ध्यान ही नहीं दिया। सेंट्रल लाइब्रेरी से लगी मेन रोड पर तो दुर्गंध के चलते यहां से गुजरना तक मुश्किल भरा है।
रोड पर ही खड़ी होती हैं बग्गियां
रहवासियों ने बताया कि सुल्तानिया जनाना अस्पताल के ठीक पीछे सड़क पर तबेले संचालित हो रहे हैं। बग्गियां सड़क पर ही खड़े होने से लोगों का गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। दीवार के सहारे सड़क पर बने तबेलों को हटाने को लेकर रहवासी लगातार शिकायतें कर रहे हैं।
अस्पताल के सामने भी समस्या
यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क परिसर व उसके पास तबेलों की संख्या बढ़ रही है। दुर्गंध और गंदगी से लोग परेशान हैं। जबकि इसके ठीक सामने तीन बड़े अस्पताल, एक पार्क, एक रेन बसेरा, एक बस स्टॉप है।
तबेलों को शिफ्ट करने की योजना है। सर्वे का काम पूरा हो चुका है। निगम प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद शिफ्टिंग का काम होगा।
> रफीक कुरैशी, क्षेत्रीय पार्षद


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें