क्या श्रीदेवी की मौत का अभिताभ बच्चन को पहले ही हो गया था अहसास?

  
फिल्म ‘खुदा गवाह’ में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने एकसाथ काम किया था.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दुबई में शनिवार देर रात निधन हो गया. वे एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गईं थीं. श्रीदेवी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. श्रीदेवी का निधन रात 12 बजे के बाद हुआ, लेकिन बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन को इस बात का आभास शायद कुछ घंटे पहल ही हो गया था और इसीलिए उन्होंने इसके बारे ट्विटर पर लिखा भी. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘न जाने क्यूँ , एक अजीब सी घबराहट हो रही है.’ गौरतलब है कि फिल्म ‘खुदा गवाह’ में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने एकसाथ काम किया था. 8 मई 1992 को रिलीज हुई फिल्म ‘खुदा गवाह’ में श्रीदेवी ने बेनजीर का किरदार निभाया था, जबकि अमिताभ बच्चन ‘बादशाह खान’ की भूमिका में थे.

Amitabh Bachchan, Sridevi Death, Sridevi, Bollywood, अभिताभ बच्चन, श्रीदेवी

तमिलनाडु में हुआ था जन्म
श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था. दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फिल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की.

80 के दशक में हिंदी फिल्मों में श्रीदेवी अपने चरम पर थीं. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. श्रीदेवी ने 5 बार बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किया.

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के जाने से फिल्म जगत में भी शोक की लहर है. नेहा धूपिया ने लिखा, ‘हमने अपनी सबसे बेहतरीन कलाकार को खो दिया.’ जैकलीन फर्नांडिस ने कहा, ‘एक आइकन बहुत जल्दी चली गईं, बहुत जल्दी.’ प्रीति जिंटा ने कहा, ‘भगवान श्रीदेवी की आत्म को शांति दें.’ प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘श्रीदेवी को प्यार करने वालों को सांत्वना.’ बॉलीवुड की अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में दुबई में शनिवार देर रात निधन हो गया. वे एक पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दुबई गईं थीं. श्रीदेवी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें