शिवपुरी के कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटें की जाएं मंजूर

विशेष संवाददाता ॥ भोपाल
गुना- शिवपुरी से कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी मेडिकल कालेज में सत्र 2018 -19 के लिए एमबीबीएस की 100 सीटों को स्वीकृत करने की मांग केंद्र सरकार से की है। इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखा है।
सिंधिया ने अपने पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया है कि उनके संसदीय क्षेत्र में आपके मंत्रालय द्वारा स्वीकृत शिवपुरी मेडीकल कॉलेज को मेडीकल काउंसिल आफ इंडिया से सत्र 2018 -19 से 100 एम बीबीएस सीट की स्वीकृति हेतु मप्र सरकार ने 24 जून 2017 को ऑनलाइन आवेदन किया था। लेकिन इसमें जबलपुर मेडीकल यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी संबंद्धता प्रमाण पत्र में त्रुटिवर्ष संबंद्धता वर्ष 2018 -19 के स्थान पर वर्ष 2017-18 अंकित हो गया था। इसे संशोधित करके फिर से 23 अक्टूबर 2017 को जमा करा दिया गया था, मगर तब तक आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2017 निकल चुकी थी। जिसके कारण मेडीकल कालेज काउंसिल आफ इंडिया ने शिवपुरी कालेज को वर्ष 2018 -19 सत्र से एमबीबीएस पाठयक्रम शुरू करने की अनुमति प्रदान नही की हैं।
सभी योग्यताएं पूरी
पत्र के मुताबिक, मेडीकल काउंसिल के अनुसार जरूरी सभी अर्हतायें शिवपुरी मेडीकल कालेज पूर्ण करता हैं, जिसके संबंधित कागजात पत्र के साथ संलग्न किए गए हैं। मेडीकल काउंसिल की एक्ज्यूक्यूटिव की 14 दिसंबर 2017 की बैठक मे लिये गये निर्णय पर पुनर्विचार किया जाए। पत्र में कहा गया है कि सभी दस्तावेज समयावधि में प्रेषित किये जा चुके हैं एवं विश्वविद्यालय की संबंद्धता का प्रपत्र विलम्ब से नहीं बल्कि निर्धारित समयसीमा में ही प्रस्तुत किया गया था। संशोधित प्रपत्र के प्रेषित होने की तिथि को मूल प्रपत्र की तिथि नही माना जाये।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें