अपनाएं यह चंद Tips और पूरा ऑफिस हो जाएगा आपके कॉफिंडेंस का कायल

अगर आप किसी से नजरें चुरा कर बात करते हैं तो ये दिखाता है कि आप असहज महसूस कर हैं (फोटो साभार)@Kareenabebo

नई दिल्ली: जीवन में सफलता हर किसी को चाहिए, लेकिन फलता पाना जरा मुश्किल हो जाता है. आप कितने भी इंटेलिजेंट हों लेकिन अगर आप में आत्मविश्वास की कमी है तो ये आपके रास्ते का कांटा बन सकता है. आत्मविश्वास की कमी के चलते हर काम को करने में झिझक महसूस होती है, लोगों से मिलने में भी कतराने लगते हैं ऐसे में काम रुकने लगते हैं और सफलता के रास्ते बंद होने लगते हैं.  खासकर वर्क प्लेस पर आपको अपने आप को और बेहतर दिखाना होता है. नई नौकरी होने पर झिझक महसूस होना आम बात है लेकिन आप कैसे नई जगहों पर भी  दिखा सकते हैं इसपर आज हम आपको कुछ आसान टिप्स देगें. जिन्हें अपना कर अपने आप को कॉन्फिडेंट बना सकते हैं और सफलता पा सकते हैं.

ड्रेसिंग
अच्छा ड्रेसिंग सेंस हर किसी को आकर्षित करता है. आपकी से न केवल दूसरे प्रभावित होते हैं बल्कि आप खुद भी अच्छा महसूस करते हैं. तो अगर आप ऑफिस जा रहे हैं तो काम के साथ-साथ खुद पर भी ध्यान दें. खासकर वर्क प्लेस पर आपको अपने आप को और बेहतर दिखाना होता है. ऐसे में आप अपनी अच्छी ड्रेसिंग और थोड़े से मेकअप के इस्तेमाल से दूसरों से अलग दिख सकते हैं. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे आप ऑफिस में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

इन ड्रेसेस से आप गर्मियों में भी दिख सकते हैं कूल और स्टाइलिश

अपनी उपेक्षा न करें
अगर आप काम में बहुत व्यस्त हैं और अपने पर ध्यान नहीं दे रहे तो ये भी ऑफिस में आपकी परफोर्मेंस को प्रभावित कर सकता है. और खराब स्वास्थ्य के चलते भी आप दूसरों के बीच असहज महसूस कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि काम के साथ-साथ खुद पर भी ध्यान दें.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें