रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: अब तक 15 की मौत; राहत और बचाव का काम जारी

रायगढ़: मुंबई से 170 किलोमीटर रायगढ़ जिले के महाड़ कस्बे में सोमवार की देर शाम पांच मंजिला आवासीय इमारत ढह गई थी. हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 36 घंटे से राहत और बचाव का काम जारी है. मलबे में अभी भी एक व्यक्ति के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. मंगलवार को बचाव कार्य के दौरान दो लोगो को जिंदा निकाला गया. इसमें एक 4 साल का बच्चा और 64 साल की महिला थी.

बच्चे के जीवित मिलने की खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और आधे घंटे से भी कम समय में उसी जगह से उसकी 30 वर्षीय मां नौशीन नदीम बंगी का शव बरामद किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में बच्चे की दो बहनों आयशा (सात) और रुकैया (दो) के शव भी कुछ देर बाद बरामद किए गए. अधिकारियों के अनुसार 19 घंटे तक मलबे के अंदर रहने के बाद मोहम्मद नदीम को एनडीआरएफ के जवानों ने वहां प्रतीक्षारत एम्बुलेंस तक पहुंचाया.

पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता नदीम बंगी दुबई में काम करते हैं और मंगलवार दोपहर को वह महाड पहुंच गए. इस संबंध में एनडीआरएफ ने एक वीडियो साझा किया है. इसमें बच्चे को मलबे से निकालने तथा उसे स्ट्रेचर पर रखते हुए दिखाया गया है. पुलिस ने मंगलवार को तारिक गार्डन के बिल्डर और आर्किटेक्ट सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बिल्डर फारुक काजी, सलाहकार बाहुबली धामने और आर्किटेक्ट गौरव शाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें