IPL इतिहास: यूएई के मैदानों पर इन 5 बल्लेबाजों ने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के

नई दिल्ली: साल 2014 के बाद एक बार फिर से आईपीएल का कारवां संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की तरफ चल दिया है. आने वाली 19 सिंतबर से आईपीएल सीजन-13 का आगाज होने वाला है. ऐसे में पिछली बार यूएई के मैदानों पर खेले गए आईपीएल मुकाबलों में बने रिकॉर्ड्स के बारे चर्चा होनी तो बनती है. इसी आधार पर इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, आईपीएल सीजन 7 के दौरान यूएई में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में. गौरतलब है कि 2014 में देश में हुए लोकसभा चुनावों की वजह से सीजन 7 के आधे मैचों का आयोजन यूएई में कराया गया था.

ग्लैन मैक्सवेल-17 छक्के
आईपीएल-7 में ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ग्लैन मैक्सवेल के बल्ले ने जमकर रन बरसाए थे. जिसकी शुरुआत इसी सीजन के यूएई में हुए मैचों के दौरान से हुए. मैक्सवेल ने यूएई में साल 2014 में सबसे अधिक 17 आईपीएल छक्के जड़े थे. साथ ही मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए यूएई के मैदानों पर 5 मैचों के दौरान 3 बार पचास से अधिक रन बनाए थे. यूएई के मैदानों पर आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मैक्सवेल के ही नाम हैं.

2- ड्वेन स्मिथ-15 छक्के
वेस्टइंडीज के घातक सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने यूएई में हुए आईपीएल सीजन 7 के कुछ मुकाबले चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल थे. इसके तहत ड्वेन स्मिथ यहां के मैदानों पर अपनी बल्ले से आग उगलते हुए 15 छक्के लगाए थे.

3- डेविड मिलर-10 छक्के
आईपीएल में किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर की खतरनाक बल्लेबाजी का जादू आईपीएल 2014 के दौरान संयुक्त अरब अमीरात के मैदानों पर भी छाया था. जिसके आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए मिलर ने यहां 5 मैचों में 10 बार गेंद को 6 रनों के लिए भेजा था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें