लिव इन में रह रहे युवक ने शादी से किया इनकार, थाने में हुआ रिश्ता पक्का, मंदिर में फेरे

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर में पुलिस ने ऐसा काम किया है, जिसकी लोग तारीफ कर रहे हैं. यहां की एक युवती अपने प्रेमी के खिलाफ लिव-इन में रहने के बाद भी शादी नहीं करने पर शिकायत लेकर पहुंची. जिसके बाद थाना प्रभारी ने युवक को थाने में बुलाकर युवती से शादी करने के लिए कहा, इसके बाद भी जब युवक नहीं माना तो थाना प्रभारी ने उसे खूब समझाया, जिसके बाद वह शादी के लिए तैयार हो गया और पुलिस ने पूरी तैयारी के साथ दोनों की मंदिर में शादी करा दी.

दरअसल, दुल्हन ज्योति और दूल्हा ऋषभ दोनों बीते 5 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. ज्योति ने जब ऋषभ से शादी की बात कही तो वह परिवार वालों का हवाला देना लगा और शादी की बात को टालने लगा. इस बीच ज्योति इसकी शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंच गई. पुलिस भी चाहती तो ज्योति की शिकायत पर धारा 376 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लेती और ऋषभ आज सलाखों के पीछे होता. लेकिन पुलिस की समझदारी और सूझबूझ से आज दो लोग जुदा होने से बच गए.

माढ़ोताल थाना प्रभारी रीना पांडे ने बताया ऋषभ के शादी से इनकार करने की वजह से ज्योति दुखी थी. उसने शिकायत तो की लेकिन वह उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए राजी नहीं हुई. जिसके बाद ऋषभ को थाने बुलाकर समझाया गया और वह शादी के लिए तैयार हो गया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें