Rajkot के कोविड सेंटर में लगी आग, जिंदा जल गए 5 मरीज

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) में राजकोट (Rajkot) के एक कोविड अस्तपाल में गुरुवार रात भीषण आग (fire) लग गई. आग में आईसीयू में भर्ती कोरोना के 5 मरीज जिंदा जल गए. जबकि 6 मरीज गंभीर रूप से झुलस गए. जानकारी के मुताबिक राजकोट में आनंद बंगला चौक के पास बने उदय शिवानंद अस्पताल (Uday Shivanand Hospital) को सितंबर में कोविड अस्पताल के रूप में मान्यता दी गई थी. फिलहाल इस अस्पताल में 33 मरीज भर्ती थे. इनमें से 11 मरीजों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया था.

शॉर्ट सर्किट से लगी अस्पताल में आग (fire)
गुरूवार रात अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी मशीनरी में शॉट सर्किट से आग (fire) लग गई. जिसने देखते ही देखते पूरे अस्पताल को अपनी गिरफ्त में ले लिया. थोड़ी देर में आग की लपटें आईसीयू तक पहुंच गई. जिसके चलते गंभीर हालत में वहां भर्ती सभी 11 मरीज बुरी तरह जल गए. उनमें से 5 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 6 मरीजों को नाजुक हालत में आग से बचा लिया गया.

बचे मरीज दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट हुए
जिला प्रशासन के मुताबिक आग (fire) में मरने वाले मरीजों के नाम रामसिंह भाई, नितिनभाई बदानी, रसिकलाल अग्रवाल, संजय राठौड़ और केशुभाई अकबरी हैं. फिलहाल शिवानंद अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया कर दिया गया है. उधर अस्पताल प्रबंधन ने अपने पास अग्नि सुरक्षा उपकरण और फायर एनओसी सहित सभी आवश्यक दस्तावेज होने का दावा किया है. वहीं पुलिस- प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें