किसानों के खातों में आज 400 करोड़ रुपए भेजेगी शिवराज सरकार, 20 लाख farmers को होगा फायदा

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दमोह जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां आमसभा के साथ वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में राशि भेजेंगे. यह राशि किसानों के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए भेजी जाएगी.

कार्यक्रम के दौरान सीएम श्री सिंह शहर के सुभाष कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाले एक दलित परिवार के घर जाकर भोजन भी करेंगे. मुख्यमंत्री का दमोह आगमन सुबह 11 बजे प्रस्तावित है और दोपहर दो बजे स्थानीय तहसील मैदान में उनका प्रमुख कार्यक्रम है.

वहीं, शिवराज सिंह चौहान दमोह में विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे. जिसकी कुल लागत 482.01 करोड़ रुपए है. इनमें चिकित्सा शिक्षा विभाग का मेडीकल कॉलेज 325.00 करोड़ रुपए का होगा. कौशल विकास विभाग आई.टी.आई. परिसर निर्माण तेन्ट्रखेड़ा की लागत 10 करोड़ रुपए का लोकार्पण, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण 100 सीटर पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास भवन की लागत 3 करोड़ का लोकार्पण होगा.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ‘पीएम किसान सम्मान’ की तर्ज पर प्रदेश के किसानों को 4000 रुपए एक साल में देती है. यह राशि किसानों को 2 किश्तों में भेजी जाती है. इसके लिए प्रदेश में कुल 75 लाख किसानों को चिह्नित किया गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें