Britain: समुद्र तट पर मिला बिना चेहरे वाला डरावना जीव, 23 फीट लंबा और 4 हजार किलो है वजन

ब्रिटेन के वेल्स (Wales) में समुद्र किनारे एक ऐसा विशालकाय डरावना जीव (Mysterious Sea Beast) मिला है, जिससे लोगों में दहशत है और वैज्ञानिक भी हैरान हैं, क्योंकि अभी तक इसकी पहचान नहीं हो सकी है. वैज्ञानिकों का कहना है कि आज से पहले कभी इस तरह के अजीबोगरीब जीव को नहीं देखा गया है और ना ही खोज की गई है.

1/5
चेहरा गल जाने से पहचान मुश्किल
Difficulty in recognition of face numbness
वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच (Broad Haven South Beach) पर मिले इस जीव की जांच करने पहुंचे वैज्ञानिकों का कहना है कि इसका चेहरा गल जाने से पहचान करना मुश्किल हो गया है. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

2/5
23 फीट लंबा और 4000 किलो वजन
23 feet long and 4000 kg weight
डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच पर मिले इस की लंबाई करीब 23 फीट है और इसका वजन 4000 किलोग्राम हैं. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

3/5
हाथी की तरह बड़े-बड़े दांत
Big teeth like elephants
यह विशालकाय जीव काफी रहस्यमयी है और इसके हाथी की तरह बड़े-बड़े दांत भी हैं. तस्वीरों को देखकर लोग इसे राक्षस और दानव बता रहे हैं. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

4/5
मरे हुए काफी समय हो चुका है
died at sea
विशालकाय जीव के ब्रॉड हेवन साउथ बीच (Broad Haven South Beach) पर मिलने के बाद इसकी सूचना यूके (UK) के सीटासीन स्ट्रैंडिंग्स इन्वेस्टिगेशन प्रोग्राम (CSIP) को दी गई. सीएसआईपी के अधिकारियों ने बताया कि इस रहस्यमयी जीव को मरे हुए काफी समय हो चुका है और उसका चेहरा गल गया है. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)

5/5
जांच में जुटे वैज्ञानिक
Scientists investigating
शोधकर्ता का कहना है कि इस जीव की मौत समुद्र के अंदर ही हो गई थी और तेज बहाव में यह किनारे पर आ गया. अब वे इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर ये कौन सा जीव है और कहां से आया है. (फोटो सोर्स: मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें