Mumbai: मॉल में बने अस्पताल में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी

मुंबई: मुंबई के भांडुप स्थित ड्रीम मॉल में गुरुवार रात भीषण आग लग गई. इसी मॉल के तीसरी मंजिल पर सनराइज अस्पताल (Fire in Sunrise Hospital) है, देखते देखते अस्पताल भी आग की चपेट में आ गया. आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची है.

करीब 70-75 लोग अस्पताल में भर्ती
जानकारी के अनुसार जिस समय सनराइज हॉस्पिटल में आग लगी, उस समय करीब 70 से 75 मरीज मौजूद थे. इनमें से अधिकतर मरीज ऐसे थे, जिनका कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों की मदद से सभी मरीजों को एक-एक कर हॉस्पिटल से बाहर निकाला जा रहा है और उन्हें नजदीकी कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जा रहा है.

अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं

आग लगने की जानकारी मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी घटनास्थल पर पहुंचीं. किशोरी पेडनेकर ने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता आग बुझाने पर हैं, आज कैसे लगी और किन कारणों की वजह से लगी इसकी जांच होगी. इस पूरे मामले जो भी दोषी पाए जाएंगे, उस सख्त पर कार्रवाई की जाएगी.

आग की वजह से 2 मरीजों की मौत
आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है, हालांकि अस्पताल में मौजूद ज्यादातर मरीजों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया है, लेकिन अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. घटनास्थल पर मौजूद डीसीपी प्रशांत कदम के मुताबिक इस पूरे अग्निकांड में अभी तक दो मरीजो की मृत्यु हुई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें