भोपाल में कोरोना का कहर, संक्रमण रोकने के लिए बनाए गए 51 कंटेनमेंट जोन

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले एक हफ्ते में प्रदेश में संक्रमण दर 3 प्रतिशत की दर से बढ़ा है. वहीं, राजधानी भोपाल में पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत के पार पहुंच चुका है. कोरोना पर काबू पाया जा सके, इसलिए यहां पर कंटेनमेंट जोन को 20 से बढ़ाकर 51 कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक आर्थिक राजधानी इंदौर में 708 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जबकि राजधानी भोपाल में 502 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. इससे राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4600 के पार हो गई है.

वैक्सीन लगाने से रायसेन में वृद्ध की मौत
रायसेन जिले के बूढ़ा पार निवासी 75 साल के वृद्ध को 1 अप्रैल को कोविशिल्ड की वैक्सीन लगाई गई थी. जानकारी के मुताबिक 2 अप्रैल तक उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले थे. लेकिन 3 अप्रैल को जब वह सुबह नहीं उठे तो परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान वे रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

3 दिन में ही आए 8 हजार से ज्यादा केस आए
प्रदेश में जितने केस इस साल जनवरी और फरवरी मे मिलाकर नहीं आए, उससे ज्यादा मार्च में बढ़ गए. जनवरी-फरवरी में जहां केस 20 हजार से कम केस थे, वहीं मार्च में करीब 34 हजार केस हो गए. ठीक इसी तरह अप्रैल के शुरुआती 3 दिन में ही 8,000 से ज्यादा केस आ चुके हैं.

इन शहरों में लगाया गया है संडे लॉकडाउन
प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से 13 शहरों में संडे को लॉकडाउन लगाया गया है. इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम, खरगोन, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, रीवा के साथ छिंदवाड़ा जिले के सौंसर शामिल हैं. वहीं इस बार नीचम में भी संडे लॉकडाउन रहेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें