सीटी स्कैन के लिए भिंड के लोगों को जाना पड़ता था 80 किलोमीटर, अब सिंधिया के प्रयासों से जिले में ही होगा टेस्ट

भिंड: वर्तमान समय मे पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. मध्यप्रदेश में भी कोरोना ने बहुत तबाही मचाई है. कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए इस वक्त जैसे ऑक्सीजन जरूरी है, वैसे ही उनकी जांच के लिए सीटी स्कैन मशीन बेहद जरूरी हो गई है. 

राज्य के कई जिले कोरोना की चपेट में हैं, जिनमें से भिंड भी है. लेकिन भिंड जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन की सुविधा नहीं होने के कारण लोगों को सीटी स्कैन कराने के लिए 80 किलो दूर ग्वालियर जाना पड़ रहा है. जिसके चलते हर दिन सीटी स्कैन मशीन लगाने की मांग की जा रही थी. 

इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जिले के कोविड प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया एवं भाजपा नेता डॉ. रमेश दुबे द्वारा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अवगत कराया गया और भिंड जिला अस्पताल को सीटी स्कैन की सुविधा प्रदाय करने के लिए निवेदन किया.

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज से भिंड के लिए CT-स्कैन मशीन की मांग की थी. इस विषय पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने रूपरेखा तय कर जिलों में सीटी स्कैन मशीन की सुविधा मंजूर कर दी है. जिसका टेंडर जयपुर की वास्को टेली रेडियोलॉजी को दिया गया है, जल्द ही मशीन का सेटअप शुरू कर दिया जाएगा.

दरअसल इस संकट की घड़ी में मरीजों को 80 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है. इस बीच कई मरीज ऐसे भी रहे जिनकी सांसे रास्ते में ही रुक गईं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें