अमेरिका के सैन्य डिएगो में विमान क्रैश होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घरों और गाड़ियों में आग लग गई।

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैन डिएगो उपनगर के रिहायशी इलाके में एक विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। इसके अलावा जिस मकान पर विमान गिरा उसके आसपास के करीब 10 घरों में आग लग गई। वहीं, एक ट्रक समेत कई गाड़ियां जलकर राख हो गई। घटना के बाद रिहायशी इलाके में चीख पुकार मच गई। लोग घरों से निकलकर बाहर भागने लगे। हालांकि, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर जल्द ही हालात पर काबू पा लिया। 

घटना के बाद इलाके में मची अफरा तफरी
घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो लोग समझ ही नहीं पाए कि क्या हुआ। थोड़ी देर बाद मकानों से धुएं निकलने लगे और कुछ मकानों से आग की तेज लपटें बाहर आ रही थी। चारों ओर चीख पुकारें मची थीं। जिस मकान में आग लगी थी, उसके अंदर कुछ लोग फंसे हुए थे। एक लड़की खिड़की पर चढ़कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही थी। 

घटना की सूचना मिलते ही सैन डिएगो के दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। डिप्टी फायर चीफ जस्टिन मत्सुशिता ने कहा कि घटना बहुत ही दर्दनाक थी। पार्सल ट्रक में बैठा एक शख्स जिंदा जल गया। पार्सल कंपनी ने कहा, “हम अपने कर्मचारी के खोने से दुखी हैं और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें