केन्द्रीय मंत्री के ऑफिस में चोर

जोधपुर. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे आम आदमी की तो बात छोड़िए केंद्रीय मंत्री के कार्यालय में चोरी करते हुए भी नहीं घबराते. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के शास्त्री नगर क्षेत्र में स्थित सांसद सेवा केंद्र कार्यालय में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम पुलिस को तगड़ी चुनौती दी है. चोर कार्यालय में रखी अलमारी के ताले तोड़कर उसमें से एक कैमरा और कुछ जरुरी दस्तावेज चुरा ले गये हैं. चोरी की इस घटना के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है लेकिन उसका दावा है कि चोर जल्द ही उसकी गिरफ्त में होंगे.

एसीपी नूर मोहम्मद ने बताया कि शास्त्री नगर थाने में मंगलवार की रात करीब 12 बजे यह सूचना मिली थी कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के कार्यालय में चोरी हो गई है. इस पर जांच अधिकारी कल्याण सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे और आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए. रिपोर्ट के मुताबिक चोरों ने कार्यालय में रखी अलमारी के ताले तोड़े हैं. चोर अलमारी में से एक कैमरा और जरूरी दस्तावेज चोरी कर लिए हैं.

पुलिस के हाथ फिलहाल कोई सुराग नहीं लगे हैं
शेखावत के कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं. आसपास के सीसीटीवी में फिलहाल कोई संदिग्ध नजर नहीं आया है. एसीपी नूर मोहम्मद के अनुसार इस क्षेत्र में चौड़ी सड़कें हैं और बंगले दूर-दूर हैं. ऐसे में पुलिस के हाथ फिलहाल कोई सुराग नहीं लगे हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एससीपी मोहम्मद का दावा है कि चोर जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

शेखावत हाल ही में लौटे हैं दिल्ली
कुछ समय पूर्व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की मां मोहन कंवर का निधन हो गया था. उसके बाद शेखावत के निवास पर शोक सभा रखी गई थी. उसमें शामिल होने के लिये देशभर के कई दिग्गज नेता और उनके समर्थक आये थे. उसके बाद शेखावत हाल ही में दिल्ली लौटे हैं. वहां भी शोक सभा रखी गई थी.

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री के कार्यालय में चोरी होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े करता है. इस घटना के बाद पुलिस की रात्रिकालीन गश्त की पोल पूरी तरह से खुलकर सामने आ चुकी है. इससे पहले भी जोधपुर में कई गंभीर आपराधिक वारदातें हो चुकी हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें