RRR से पहले AR Rahman ने 14 साल पहले किया था भारत का नाम रोशन, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के लिया जीता था गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड

AR Rahman won Gloden Globe Awards for Slumdog Millionaire: साल 2022 में रिलीज हुई सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘आर.आर.आर’ (RRR) के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ (Naatu Naatu) को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला है. आपको बता दें कि राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया यह जबरदस्त डांसिंग सॉन्ग आज भी लोगों की पसंद बना हुआ है. एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ को म्यूजिक डायरेक्टर एम.एम. कीरावाणी ने कंपोज किया है. ‘आरआरआर’ की सफलता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस फिल्म ने 1100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब इंडिया को गोल्डन ग्लोब जैसा प्रतिष्ठित अवॉर्ड मिला हो. इससे पहले भारत की ओर से जाने-माने म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान (AR Rahman) आज से ठीक 14 साल पहले यानी 12 जनवरी,2009 को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं.

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतने वाले पहले शख्स थे रहमान

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के म्यूजिक कंपोजर ए.आर रहमान थे और वह देश के पहले ऐसे शख्स थे जिन्हें फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के सॉन्ग ‘जय हो’ के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से नवाजा गया था. आपको बता दें कि फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के सॉन्ग ‘जय हो’ के लिरिक्स गुलज़ार ने लिखे थे, इस सॉन्ग को गया सुखविंदर सिंह ने था और इसके कंपोजर ए.आर रहमान थे.

रहमान ने दी RRR टीम को बधाई

वहीं, फिल्म ‘आर.आर.आर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिलने पर ए.आर रहमान ने भी पूरी टीम को बधाई दी है. बात यदि फिल्म आर.आर.आर की करें तो यह फिल्म आपको 1920 के दशक में ले जाती है. फिल्म उस एरा को दिखाती है जब देश में अंग्रेजों और राजवंश का शासन था. फिल्म में राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर को सीताराम राजू और कोमाराम भीम के किरदार में दिखाया गया है जो अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह करते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें