Modi Meet Startup World: कर्नाटक दौरे पर PM मोदी, साउथ के सुपरस्टार्स और स्टार्टअप से जुड़े लोगों से की मुलाकात

Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कर्नाटक के दौरे पर हैं. रविवार शाम को पीएम मोदी ने तमाम फिल्म स्टार्स, खिलाड़ियों और स्टार्टअप वर्ल्ड से जुड़े लोगों से मुलाकात की. इसे मौके पर पीएम मोदी ने फिल्म स्टार्स से कहा कि साउथ की फिल्म इंडस्ट्री ने अपने काम के बल पर भारतीय संस्कृति और पहचान को काफी बढ़ावा दिया है. उन्होंने खासकर इसकी भी सराहना की कि साउथ की इंडस्ट्री में महिलाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जरूरत है कि देशभर के आईटीआई में फिल्म के तकनीकी पक्ष से जुड़े कोर्स भी हों. इस मौके पर पीएम मोदी ने दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार को भी याद किया.

1/5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में खिलाड़ियों से भी मुलाकात की. उन्होंने खेल जगत से जुड़े लोगों को बताया कि नेशनल एजुकेशन पॉलिसी में शामिल करके भारत सरकार कैसे स्पोर्टिंग टैलेंट को प्रोत्साहन दे रही है. इसके अलावा, स्टार्टअप वर्ल्ड से जुड़े लोगों से भी पीएम मोदी की बातचीत हुई. स्टार्टअप वर्ल्ड से पीएम मोदी की चर्चा स्टार्टअप्स को और समर्थन और भारत में इनोवेशन इकोसिस्टम पर पैदा करने पर केंद्रित रही.

2/5

बता दें कि पीएम मोदी ने आज बेंगलुरु में येलहंका एयरफोर्स स्टेशन परिसर में एरो इंडिया का उद्घाटन किया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज ‘एरो इंडिया’ सिर्फ एक शो नहीं, बल्कि ये भारत के आत्मविश्वास का भी प्रतिबिंब है. एरो इंडिया भारत की नई आकांक्षाओं और ताकत को दिखाता है.

3/5

जान लें कि एरो इंडिया में कई विदेशी रक्षा कंपनियों के टॉप अधिकारी और अहम देशों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे. प्रदानमंत्री ने कहा कि आज हमारी कामयाबी भारत की क्षमता का प्रमाण है. इसका एक उदाहरण स्वदेश में डेवलप तेजस विमान है.

4/5

एरो इंडिया भारत को फाइटर जेट, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और मॉडर्न एवियोनिक्स के निर्माण के लिए एक उभरते हुए हब के तौर पर प्रदर्शित कर रहा है. एरो इंडिया में करीब 250 कंपनियों से डील होने की उम्मीद है. इससे करीब 75,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट मिलने की उम्मीद है.

5/5

पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का ‘नया भारत’ न तो कोई मौका गंवाएगा और ना ही उसकी मेहनत में कोई कमी आएगी. भारत आज ना केवल एक मार्केट है, बल्कि कई देशों के लिए संभावित रक्षा साझेदार भी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें