प्रदेश में शिवराज जैसा मामा नहीं चाहिए : हार्दिक पटेल

संवाददाता ॥ भोपाल
गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाला, मंदसौर गोलीकांड जैसी घटनाओं को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जमकर घेरा। हार्दिक ने कहा कि मध्यप्रदेश को शिवराज सिंह चौहान जैसा मामा नहीं चाहिए। उन्होंने बालकृष्ण पाटीदार को मंत्री बनाए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि मेरे आने से पहले पाटीदार को सरकार में मंत्री बनाया गया। मध्यप्रदेश से मेरा पुराना रिश्ता है। मैं किसानों और युवाओं की बात करने के लिए आया हूं। अब तक देश में ऐसी कोई नीति नहीं है जिससे युवाओं और किसानों का फायदा हुआ हो। मिसरोद में पाटीदार समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हार्दिक ने आज पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंंने कहा कि वह भाजपा के खिलाफ है। व्यापमं में कई निर्दोष मारे गए, इसके आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाए एवं सुप्रीम कोर्ट द्वारा 27 प्रतिशत आरक्षण ओबीसी को मिले इस तीन मुद्दों पर उनका फोकस है। उन्होंने कहा कि चुनाव का वक्त है इसलिए लोगों को लगता है चुनाव की रणनीति के लिए आया। मध्य प्रदेश में किसान मंदसौर मामला व्यापमं मामला या फिर कैलाश विजयवर्गीय की गुंडागर्दी इससे निपटने के लिए आया हूँ। श्री पटेल ने कहा कि निर्दोष किसानों की मौत फिर उन्हें अफीम तस्कर बताना व्यापमं मामला न जाने कितने लोगों की इस मामले में मौत हुई, लेकिन प्रदेश के लोग देखते रहे लेकिन अब हम इन मुद्दों को सबके सामने रखेंगे। उनका कहना है कि एमपी में किसानों की परेशानियां बनी हुई है। कुपोषण से कितनी मौते हुई, लेकिन सरकार द्वारा कोई योजना नहीं बनी। हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे रोकने के तमाम प्रयास किये गए कि मैं यहां ना आऊं। गुजरात में हमने प्रभावित किया। 99 पर आउट किया। कई बार सचिन भी 99 पर आउट हुए और उन्हे उसका मलाल हुआ। मध्य प्रदेश में बार बार आऊँगा किसी को दिक्कत है तो रोक के बताएञ यहां आकर युवाओं के रोजगार की बात करूंगा। अवैध रेत खनन मध्य प्रदेश में जोरों पर, इसके खिलाफ भी बोलूंगा। श्री पटेल ने कहा मंदसौर गोलीकांड में राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय का भी हाथ हो सकता है। कोई व्यापारी बाबा बन जाता है कोई बाबा व्यापारी बन जाता है। मेरा भारत महान फिर भी सौ में 90 बेईमान। यही स्थिति बदलने निकला हंू। उनका कहना है कि मैं अभी कम उम्र का हूं इसलिए चुनाव नही लड़ सकता। लेकिन 24 साल के लड़के के सामने अच्छे अच्छे को मैदान से वापस करवा दिया। बड़ी बात मामा बड़ी बड़ी बात करने में माहिर है। मामा भांजी की शादी में देता है शगुन लेकिन यह मामा लेने वाला है।

आरएसएस वाले क्यों नहीं करते शादी
श्री पटेल ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा राम मंदिर पर दिए गए एक बयान के मामले को कहा कि देश में आरएसएस के नेता कहते हैं कि हिन्दूओं को पांच-पांच बच्च्े पैदा करना चाहिए और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, आरएसएस के नेता खुद तो शादी भी नहीं करते। मोहन भागवत ने पाकिस्तान के खिलाफ आरएसएस कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने की बात कर देश की सेना का अपमान किया है।

राज्यपाल आनंदी बेन के बेटे और बेटी को भी पकोड़े बेचना चाहिए
हार्दिक पटेल ने राज्यपाल आनंदी बेन द्वारा पकौड़ा बनाने को हुनर बताए जाने के सवाल पर कहा कि यदि यह हुनर है तो राज्यपाल अपने बेटे और बेटी को भी पकोड़े का हुनर सिखाएं। वे पकौड़ा बनाए तो मैं भी खाने आऊंगा। राज्यपाल के बेटे-बेटी ने कितने बड़े-बड़े घोटाले किए हैं अब वह पकौड़े का हुनर भी दिखा दें। हार्दिक ने कहा कि रोजगार न हो तो पकोड़ा बेचना चाहिए। मोची अगर बूट सिलता तो उसे भी रोजगार कहते है, लेकिन बीजेपी के बेरोजगार क्यों नहीं पकोड़े का ठेला लगाते, दूसरे को नसीहत देने वाले खुद क्यों नही पकोड़ा बेचते। कोई बाबा व्यापारी बन जाता है, मेरा भारत महान फिर भी 100 में से 90 बेईमान। मैं यह स्थिति बदलने के लिए निकला हूं। सिर्फ 24 साल की उम्र में कई लोग मेरे सामने मैदान छोड़ गए।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें