RBL Bank Interest Rates: सेव‍िंग अकाउंट वालों की लगी लॉटरी, इस बैंक के ग्राहकों को आज से म‍िलेगा ज्‍यादा फायदा

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India- May 11 2021: RBL Bank and Mam Talking on phone at Market of Delhi NCR during lockdown, india facing deadly second wave of coronavirus.

RBL Bank New Rule: आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है. बैंक की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने एनआरई / एनआरओ सेव‍िंग समेत अपने बचत खातों पर ब्याज दर को चुनिंदा राशि पर 50 बेस‍िस प्‍वाइंट (bps) तक बढ़ा दिया है. बैंक की तरफ से नई ब्‍याज दर को आज यानी 21 अगस्त 2023 से लागू क‍िया गया है.

आरबीएल बैंक के बचत खाते पर ब्याज दरें

बैंक की तरफ से डेली बैलेंस वाले सेव‍िंग अकाउंट पर 1 लाख रुपये तक 4.25% की दर का भुगतान क‍िया जाएगा. जबकि बैंक की तरफ से सेव‍िंग अंकाउंट पर 1 लाख से ज्‍यादा और 10 लाख रुपये तक 5.50% की ब्याज दर से भुगतान क‍िया जाएगा. इसके अलावा 10 लाख से 25 लाख रुपये तक की राश‍ि पर 6.00% ब्‍याज का भुगतान बैंक की तरफ से क‍िया जाएगा.

ब्‍याज दर में 50 बेस‍िस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी
बैंक ने 25 लाख से ज्‍यादा की दैन‍िक राश‍ि वाले खातों पर ब्‍याज दर में 50 बेस‍िस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी की है. 25 लाख से तीन करोड़ रुपये तक की राश‍ि पर आरबीएल की तरफ से ब्‍याज दर को 7% से बढ़ाकर 7.50% कर दिया गया है. इसके अलावा बैंक ने डेली बेस‍िस पर ज्‍यादा बैलेंस वाले खातों पर ब्याज दर में कमी की है. 3 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की राश‍ि पर ब्‍याज दर में 50 बेस‍िस प्‍वाइंट की कमी की गई है. यानी अब 3 करोड़ से 25 करोड़ तक की राश‍ि पर 7% की बजाय 6.5% की दर से ब्‍याज म‍िलेगा.

आरबीएल बैंक की तरफ से 25 करोड़ से 50 करोड़ रुपये तक की राश‍ि पर 6.25% का ब्याज द‍िया जा रहा है. इसके अलावा 50 करोड़ से लेकर 100 करोड़ तक की राश‍ि पर 6.00% दर से ब्‍याज का भुगतान क‍िया जाएगा. 100 करोड़ रुपये से लेकर 200 करोड़ रुपये तक की राश‍ि पर 4 प्रत‍िशत के ह‍िसाब से ब्‍याज द‍िया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें