Lok Sabha Election 2024: ‘ऑपरेशन लोटस’ के जवाब में कांग्रेस का ‘ऑपरेशन हस्त’, BJP के खिलाफ DK की बड़ी तैयारी

Lok Sabha Election: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कर्नाटक की सत्ता पर काबिज कांग्रेस अलर्ट मोड पर है. उसके दिग्गज नेता बीजेपी (BJP) के तमाम दिग्गज नेताओं को अपने पाले में खींचने की योजना बना रहे हैं. इस मुहिम को ‘ऑपरेशन हस्त’ (कन्नड़ में हस्त का मतलब हाथ) नाम दिया जा रहा है, जिसके तहत कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को घातक झटका देना चाहती है. ‘ऑपरेशन हस्त’ के तहत कांग्रेस की तैयारी पूरी है. सूत्रों के हवाले से क्या कहें, आज खुद डिप्टी सीएम ने अपने मुह से कह दिया कि कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस के करीब 40 नेता कांग्रेस का दामन थामने के लिए बेकरार बैठे हैं. इस मुहिम में उन नेताओं पर भी नजर है जो पुराने कांग्रेसी थे और राज्य में ‘ऑपरेशन लोटस’ शुरू करने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे.

BJP-JDS में होगी टूट?

कर्नाटक में डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, ‘बीजेपी-जेडीएस गठबंधन होने से दोनों दलों से कई नेता नाराज चल रहे हैं. दोनों दलों से 40 से ज्यादा नेता कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक हैं. अगर ये नेता हमारी पार्टी में शामिल किए जाते हैं तो यह हमारे नेतृत्व और देश के लिए फायदेमंद होगा.’ पूर्व बीजेपी MLA रामप्पा लामनी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद शिवकुमार ने यह दावा किया है. 

AAP की उम्मीद भी टूटी!

शिवकुमार ने कहा कि ये वो नेता हैं, जिन्होंने बीजेपी-जेडीएस गठबंधन का विरोध किया है. शिवकुमार ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को लेकर भी ऐसा ही दावा किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के अलावा किसी और पार्टी के लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि जनता जानती है कि उसके हित में कौन सी पार्टी काम कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि आम आदमी पार्टी से भी 100 से ज्यादा लोग कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं.

शिवकुमार ने पूर्व भाजपा विधायक रामप्पा लमानी के बाद पत्रकारों से बात की. लमानी को मई में हुए विधानसभा चुनाव में BJP ने टिकट नहीं दिया था. टिकट काटे जाने के बाद वह अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में शामिल हो गए थे. लमानी ने कहा था कि वह बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

40 से ज्यादा आवेदन मेरे पास: DK

शिवकुमार ने आगे ये भी कहा कि 40 से ज्यादा नेताओं के आवेदन मेरे पास हैं. ये सब कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. मैं ये खुलासा नहीं करना चाहता था, लेकिन अब ऐसी स्थिति हो गई है. हालांकि, डीके शिवकुमार ने इन नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं से बातचीत कर हम इन्हें एक-एक कर पार्टी में शामिल कर रहे हैं. शिवकुमार ने बताया कि बीजेपी और जेडीएस के ये सभी नेता बिदर बीदर से लेकर चामराजनगर तक हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें