Assembly Election 2023: MP-छत्तीसगढ़-तेलंगाना के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, यहां से चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ

Congress Candidates List: कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश (MP), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) और तेलंगाना (Telangana) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) को छिंदवाड़ा से पार्टी का टिकट दिया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए 144, छत्तीसगढ़ के लिए 30 और तेलंगाना के लिए 55 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ की पाटन सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

छत्तीसगढ़ में किसको मिला कांग्रेस का टिकट?

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट की बात करें तो सीतापुर (सुरक्षित सीट) से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल, सकती से चरण दास महंत, अरंग (सुरक्षित) से शिवकुमार दहारिया, डोंडी लोहारा (सुरक्षित) से अनिला, दुर्ग ग्रामीण से तमरध्वज साहू, साजा, रविंद्र चौबे, नवागढ़ (सुरक्षित) से गुरु रुद्र कुमार, पंडारिया से नीलकंठ चंद्रवंशी, कावर्धा से मोहम्मद अकबर, खैरगढ़ से यशोदा वर्मा, डोंगरगढ़ (सुरक्षित) से हर्षिता स्वामी बघेल, राजनंद गांव से गिरीश, डोंगरगांव से दलेश्वर साहू, खुज्जी से भोलाराम साहू को टिकट दिया गया है.

चुनावी मैदान में कांग्रेस की तरफ से कौन?

वहीं, मोहला-मानपुर (सुरक्षित) से इंद्रशाह मांडवी, अंतागढ़ (सुरक्षित) से रूप सिंह, भानुप्रतापपुर (सुरक्षित) से सावित्री मांडवी, कांकेर (सुरक्षित) से शंकर ध्रुव, केशकल (सुरक्षित) से संत राम नेतम, कोंडागांव (सुरक्षित) से मोहन लाल मकरम, नारायणपुर (सुरक्षित) से चंदन कश्यप, बस्तर (सुरक्षित) से लखेश्वर बघेल, चित्रकूट (सुरक्षित) से दीपक बैज, दंतेवाड़ा (सुरक्षित) चंविद्र महेंद्र कर्मा, बीजापुर (सुरक्षित) से विक्रम मांडवी और कोंटा (सुरक्षित) से कवासी लखमा को कांग्रेस पार्टी का टिकट दिया गया है.

एमपी में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट

मध्य प्रदेश के कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट की बाद करें तो श्योपुर से बाबू झंडेल, विजयपुर से रामनिवास रावत, सबलगढ़ बैजनाथ कुशवाह, जौरा से पंकज उपाध्याय, लाहर से गोविंद सिंह, मेहगांव से राहुल भदौरिया, ग्वालियर ग्रामीण से साहब सिंह गर्जर, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार, ग्वालियर साउथ से प्रवीण पाठक, भीतरवार से लखन सिंह यादव, डाबरा (सुरक्षित) से सुरेश राजे, दतिया से अवधेश नायक, करेरा (सुरक्षित) से परागीलाल जाटव, पोहारी से कैलाश कुशवाह, शिवपुरी से केपी सिंह, बमोरी से ऋषि अग्रवाल, राघोगढ़ से जयवर्धन सिंह, अशोक नगर (सुरक्षित) हरिबाबू राय, चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान, देवरी से हर्ष यादव, बांदा से तरवर सिंह लोधी, टीकमगढ़ से यदवेंद्र सिंह और पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह राठौर चुनाव लड़ेंगे.

तेलंगाना में किसको मिला टिकट?

बता दें कि तेलंगाना में अरमूर से विनय कुमार रेड्डी, निर्मल से श्रीहरि राव, बोधन से सुदर्शन रेड्डी, बालकोंडा सुनील कुमार, धर्मपुरी से लक्ष्मण कुमार, रामागुंडम से राज ठाकुर, मंथनी से श्रीधर बाबू, पेड्डापल्ली से विजय रमण राव, मानाकोंडूर से कव्वमपल्ली सत्यनारायण, जाहिराबाद से चंद्र शेखर, कुतबुल्लापुर से हमनाथ रेड्डी, उप्पल से परमेश्वर रेड्डी, परगी से राममोहन रेड्डी, मुर्शीदाबाद से अंजन कुमार यादव, सारनाथनगर से कोटा नीलीमा को कांग्रेस ने टिकट दिया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें