BJP ने 2024 चुनाव के लिए बनाया खास प्लान, UP की इन 17 सीटों को रेड जोन में रखा

BJP Plan for Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव होने में अब करीब 6 महीने का समय बचा है और सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है. इसी के तहत सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों के लिए खास प्लान बना रही है और पार्टी ने राज्य के 17 लोकसभा सीटों को रेड जोन में रखा है, जिन पर खास फोकस कर रही है. बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने के लक्ष्य से चुनाव में उतरना चाहती है.

बीजेपी ने इन 17 सीटों पर रेड जोन में रखा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के परिणामों के आधार पर उत्तर प्रदेश की 17 सीटों को रेड जोन में रखा है, जिन पर पार्टी खाततौर से फोकस कर रही है. बीजेपी ने रेड जोन में बिजनौर, नगीना, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, बदायूं, मैनपुरी, फिरोजाबाद, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर, रायबरेली, आजमगढ़, लालगंज, घोसी और गाजीपुर लोकसभा सीटों को रखा है.

किस सीट से किसने हासिल की थी जीत

बता दें कि पिछले चुनाव में बिजनौर से बीएसपी, नगीना से बीएसपी, सहारनपुर से बीएसपी, मुरादाबाद से सपा, रामपुर से बीजेपी (उपचुनाव), संभल से सपा, अमरोहा से बीएसपी, बदायूं से बीजेपी, मैनपुरी से सपा, फिरोजाबाद से बीजेपी, श्रावस्ती से बीएसपी, अंबेडकरनगर से बीएसपी, रायबरेली से कांग्रेस, आजमगढ़ से बीजेपी (उपचुनाव), लालगंज से बीएसपी, घोसी से बीएसपी और गाजीपुर से बीएसपी ने जीत हासिल की थी.

इन सीटों पर सपा खुद को मान रही मजबूत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जिन 17 सीटों को रेड जोन में रखा है, उन पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मौजूदा स्थिति में खुद को मजबूत मान रही है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार सपा I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है, जबकि बसपा ने अब तक किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें