Israel-Hamas War: यूक्रेन की तरह गाजा की भी मदद करेंगे एलन मस्क, कर दिया ये बड़ा ऐलान

FILE - Tesla and SpaceX Chief Executive Officer Elon Musk speaks at the SATELLITE Conference and Exhibition on March 9, 2020, in Washington. Lawyers for Tesla shareholders suing Musk over a misleading tweet are urging a federal judge to reject the billionaire's request to move an upcoming trial to Texas from California. (AP Photo/Susan Walsh, File)

Elon Musk On Gaza Aid: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच जंग जारी है. इजरायल ने गाजा में अब ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है. इस बीच, इजरायल ने गाजा में सभी तरह की कम्युनिकेशन सर्विसेज पर भी रोक लगा दी. इसका असर हमास के आतंकियों के अलावा गाजा के आम लोगों और वहां मदद कर रहीं संस्थाओं पर भी पड़ा है. कॉल और इंटरनेट बंद होने की वजह से वे आपस में कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं. इस बीच, स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया है कि वह गाजा के लोगों की मदद करेंगे. गाजा में मदद कर रहीं इंटरनेशनली रिकगनाइज्ड संस्थाओं को कनेक्शन उपलब्ध कराएंगे. इसमें उनकी कंपनी भी स्टारलिंक मदद करेगी.

गाजा के लिए मस्क का ऐलान

हाल ही में अमेरिकी प्रतिनिधि अलेक्जेंड्रिया ओकासियो कोर्टेज ने कहा था कि गाजा के 22 लाख लोगों का कम्युनिकेशन बंद करना ठीक नहीं है. जर्नलिस्ट, मेडिकल प्रोफेशनल्स और आम लोग सभी खतरे में हैं. इसके बाद मस्क ने ऐलान किया कि उनकी कंपनी स्टारलिंग गाजा में काम कर रहीं अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं को कम्युनिकेशन कनेक्शन उपलब्ध कराएगी. गौरतलब है कि स्टारलिंक ने पिछले साल फरवरी में शुरू हुए रूस-यूक्रेन के दौरान भी यूक्रेन की ऐसे ही मदद की थी.

भीषण होता जा रहा इजरायल-हमास युद्ध

बता दें कि बीती 2 रातों से इजरायल की सेना के टैंक एक-एक कर गाजा में घुसते जा रहे हैं. आज भी इजरायल के सैकड़ो टैंक्स ने गाजा की ओर कूच किया और वहां जाकर हमास के ठिकानों को रातों-रात नेस्तनाबूद कर दिया. इजरायली सेना पहले ही कह चुकी है कि अब वह युद्ध के अगले पड़ाव में जा चुकी है.

मुश्किल और लंबी होगी हमास से जंग

इजरायली आर्मी चीफ हेरजी हालेवी ने कहा कि ये कई चरणों में लड़ा जाने वाला युद्ध है. आज हम दूसरे चरण में प्रवेश कर चुके हैं. हमारी सेना वर्तमान में गाजा पट्टी में जमीन पर काम कर रही है. हम गाजा पर भारी बमबारी कर रहे हैं. वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तो इस जंग को आजादी की लड़ाई करार दिया और साफ कह दिया कि जंग लंबी चलने वाली है. नेतन्याहू ने आगे कहा कि गाजा पट्टी के अंदर की जंग लंबी और मुश्किल होगी और हम इसके लिए तैयार हैं. ये आजादी के लिए हमारी दूसरी जंग है. हम अपनी जन्मभूमि के लिए लड़ेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें