शाहरुख खान जब कुछ नहीं थे तो उन्होंने बड़ी फिल्म कर दी थी रिजेक्ट, इस एक्टर ने किया बड़ा खुलासा

शाहरुख खान एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने काफी संघर्ष किया है. उन्होंने सबसे पहले टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई. शाहरुख (Shahrukh khan) ‘फौजी’, ‘सर्कस’ जैसे कुछ शानदार टेलीविजन सीरियल्स का हिस्सा रहे. उनके शुरुआती दिनों में उनके साथ काम करने वाले कई अभिनेताओं में मुश्ताक खान (Mushtaq Khan) भी थे. हाल ही में मुश्ताक खान ने एक इंटरव्यू में शाहरुख खान द्वारा एक बड़ी फिल्म को अस्वीकार करने को याद किया. मुश्ताक ने शाहरुख के बड़ी फिल्मों को ठुकराने के पीछे के कारण का भी खुलासा किया. 

डिजिटल कमेंट्री से बात करते हुए अनुभवी अभिनेता मुश्ताक खान (Mushtaq Khan) ने पुराने समय को याद किया, जिसमें वह शाहरुख खान के साथ काम करते थे. एक किस्सा साझा करते हुए मुश्ताक खान ने कहा कि उन्होंने शाहरुख खान के साथ ‘उम्मीद’ नामक एक टेलीविजन शो में अभिनय किया था, जिसे उन्होंने नासिक में शूट किया था. मेगास्टार के साथ काम करने के दौरान ही उन्हें समझ आ गया था कि शाहरुख खान वहां ज्यादा समय तक नहीं टिक पाएंगे.

मुश्ताक ने दी थी शाहरुख को फिल्म करने की सलाह
एक बार शाहरुख (Shahrukh khan) ने मुश्ताक खान से निर्माता प्राणलाल मेहता के बारे में पूछताछ की. उन्होंने उन्हें बताया कि वह एक बड़े निर्माता हैं. शाहरुख ने उन्हें बताया कि उन्हें प्राणलाल के बहुत सारे कॉल आ रहे हैं. उन्हें जवाब देते हुए वेलकम अभिनेता ने सुझाव दिया कि शाहरुख खान उनके साथ वह प्रोजेक्ट करें, लेकिन शाहरुख ने उनसे कहा कि वह इंतजार करेंगे और देखेंगे. फिर भी, मुश्ताक खान ने शाहरुख से कहा कि अब और इंतजार न करें और सिर्फ प्रोजेक्ट करें.

शाहरुख ने ठुकरा दिया था बड़ा ऑफर
हालांकि, 4-5 दिनों तक इस बारे में सोचने के बाद शाहरुख ने मुश्ताक खान से कहा कि वह वह प्रोजेक्ट नहीं करेंगे. उनकी प्रतिक्रिया से आश्चर्यचकित होकर मुश्ताक खान ने उनसे कहा, “पागल हो गए हैं? आप नहीं जानते कि प्रोडक्शन हाउस कितना बड़ा है और फिल्म का निर्देशन करने वाले निर्देशक ने अतीत में हिट फिल्में दी हैं.” लेकिन मुश्ताक के समझाने के बावजूद शाहरुख खान ने फिल्म छोड़ने का फैसला किया.

राजकुमार के बेटे की मिली थी भूमिका
मुश्ताक खान ने बताया कि शाहरुख ने उन्हें फिल्म को अस्वीकार करने का कारण बताया था. उन्होंने बताया, “शाहरुख ने उनकी भूमिका देखी. उन्होंने मुझे बताया कि उनकी भूमिका राजकुमार के बेटे की थी और वे उन्हें फिल्म में कुछ भी नहीं करने देंगे. उन्होंने कहा- ‘मुझे 2-3 गाने और 2-3 सीन मिल रहे हैं और वे सभी राजकुमार के साथ हैं. मैं उस फिल्म में क्या करूंगा?’ ये शाहरुख थे. उस वक्त जब वो कुछ नहीं थे तो उन्होंने इतनी बड़ी फिल्म रिजेक्ट कर दी थी.”

मुश्ताक खान ने टीवी-फिल्म दोनों में किया काम
बता दें कि कई टीवी शो में काम करने के अलावा मुश्ताक खान को वेलकम, वेलकम बैक, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा!, राउडी राठौड़, वांटेड और कई अन्य फिल्मों में भी देखा गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें