भारत का अगला वनडे कप्तान बनने का दावेदार है ये खिलाड़ी, मैदान पर धोनी की तरह लेता है फैसले!

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. भारत का इसी के साथ ही 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है. आने वाले दिनों में 36 साल के रोहित शर्मा अपनी कप्तानी और क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद 36 साल के रोहित शर्मा के लिए टीम इंडिया की वनडे कप्तानी जारी रखना मुश्किल होगा.

भारत का अगला वनडे कप्तान बनने का दावेदार है ये खिलाड़ी

एक धाकड़ खिलाड़ी रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए तैयार बैठा है. ये खिलाड़ी ऐसा है, जो वनडे में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद 36 साल के रोहित शर्मा की जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जा सकता है. हार्दिक पांड्या वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी.

मैदान पर धोनी की तरह लेता है फैसले! 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं है. अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है. अगर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान बने तो वह कपिल देव की तरह ही कप्तानी में हिट साबित हो सकते हैं. 

भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता

हार्दिक पांड्या जब बल्लेबाजी करते हैं, तो धैर्य के साथ खेलते हैं. हार्दिक पांड्या इतने विश्वास से भरे हैं कि उन्हें पता होता है कि वो भारत को मैच जिता सकते हैं. हार्दिक पांड्या के अंदर भारतीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है. रोहित शर्मा के बाद चार खिलाड़ी भारत के वनडे कप्तान बनने की रेस में हैं. केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को पहले कप्तानी का दावेदार माना गया था, लेकिन अब हार्दिक कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें