12 लाख से ज्यादा मौतों के बाद जनवरी में कोरोना वैक्सीन, इन्हें मिलेगी सबसे पहले

भोपाल: दुनिया भर में 8 महीनों से भी ज्यादा समय तक दहशत फैलाने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ आखिरकार एक सुखद खबर दिखती नजर आ रही है. लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बनने वाली कोरोना वैक्सीन जनवरी 2021 तक आ सकती है. रॉयटर्स द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बनने वाली कोरोना वैक्सीन के आखिरी स्टेज के ट्रायल जारी है. जिसके नतीजों को इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है. 

12 लाख से ज्यादा मौतें हुई
कोरोना वायरस ने अब तक दुनिया भर में 4 करोड़ 84 लाख से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है. इस वायरस ने अब तक 12 लाख 31 हजार से ज्यादा लोगों की जान ली है. तो वहीं देश में अब तक 83 लाख 60 हजार से ज्यादा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1 लाख 24 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से एक सुखद खबर नजर आ रही है. 

स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले मिलेगी वैक्सीन
इसी साल के आखिर तक नतीजों के सामने आने से दिसंबर या जनवरी 2021 में वैक्सीन सबके लिए उपलब्ध हो सकती है. मध्य प्रदेश सरकार को इस खबर की जानकारी मिलते ही उन्होंने कहा है कि सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी. सरकार के इस फैसले से प्रदेश भर के 4 लाख से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स को फायदा मिलेगा. 

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने कहा है कि राजस्व विभाग और पुलिस अमले के साथ ही 50 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को वैक्सीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के इस दौर में कोरोना वॉरियर्स ने अहम भूमिका निभाई है. इसलिए सबसे पहले उन्हें ही कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. उनके बाद प्रदेश वासियों का नम्बर आएगा. बता दें कि प्रदेश में अब तक कोरोना से 2,992 मौतें हो चुकी हैं. तो वहीं इस वायरस ने प्रदेश में अब तक 1,74,825 लोगों को अपनी चपैट में लिया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें