‘Tandav Controversy: करणी सेना का ऐलान, भगवान का अपमान करने वाले की जीभ काटो, देंगे 1 करोड़ इनाम

नई दिल्लीः अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की वेब सीरीज तांडव (Tandav) के मेकर्स ने भले ही माफी मांगी ली हो लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के तमाम हिस्सों में लोग सीरीज के निर्माता- निर्देशक सहित अभिनय करने वाले स्टार्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. सीरीज से जुड़े तमाम लोगों के खिलाफ कई मामले भी दर्ज हुए हैं. अब महाराष्ट्र करणी सेना ने कहा, जिसने भी हिंदूओं के देवी-देवता का अपमान किया है उसकी जीभ काटने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा.

करणी सेना ने कहा, माफी पर्याप्त नहीं
महाराष्ट्र करणी सेना के चीफ अजय सेंगर ने तांडव सीरीज पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, ”जिसने भी सीरीज में हिंदू-देवताओं का अपमान किया है जो उसकी जीभ काट सकता है उसे हम एक करोड़ रुपए इनाम में देंगे.” अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) की सीरीज के खिलाफ लगातार विवाद (controversy) बढ़ता ही रहा है. सेंगर ने आगे कहा कि ”भले ही Tandav के निर्माताओं ने सभी से माफी मांगी है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा.”

करणी सेना की महिला विंग ने किया अनोखा प्रदर्शन
सीरीज के खिलाफ जयपुर में करणी सेना के लोगों ने अनूठा प्रदर्शन किया. जहां पर करणी सेना की महिला विंग ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने गधों के चेहरे पर वेब सीरीज के एक्टर, एक्ट्रेस और निर्देशक का पोस्टर लगाकर उनको गुलाब जामुन खिलाए और मैसेज दिया कि ”अब सुधर जाओ. अभी तो मिठाई खिला रहे हैं वो दिन दूर नहीं होगा जब ऐसा करने वाले बॉलीवुड के लोगों को जूते मारे जाएंगे.”

लखनऊ में तांडव के खिलाफ FIR

मालूम हो कि इससे पहले लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम की ओरिजिनल कंटेंट की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, फिल्म मेकर अली अब्बास जफर, शो के निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप (hurting religious sentiments) में मामला दर्ज हुआ है.

मुंबई में बीजेपी नेता ने कराया मामला दर्ज
लखनऊ के अलावा मुंबई में भी सीरीज से जुड़े कुल 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. घाटकोपर पुलिस स्टेशन में फिल्म के निर्देशन अली अब्बास जफर, हिमांशु मेहरा, गौरव सोलंकी, अपर्णा पुरोहित और अमित अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. इन लोगों के खिलाफ IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 के तहत मामला दर्ज हुआ है. विधायक ने दूसरे कलाकारों में सैफ अली खान का नाम भी शिकायत में लिया है. ये शिकायत बीजेपी विधायक राम कदम द्वारा दर्ज कराई गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें