Coronavirus Update Germany: मीटिंग में मास्क पहनना भूलीं चांसलर Angela Merkel, याद आया तो…

बर्लिन: जर्मनी (Germany) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इससे परेशान चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) ने अपनी पार्टी के मंच से लेकर देश की संसद तक सख्ती बरतने का ऐलान कर रखा है. इसबीच चांसलर से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जब वो खुद मास्क पहनना भूल गईं थी. दरअसल वो भाषण देने के लिए बैठी थीं, तभी अचानक उन्हें याद आया कि वह मास्क (Face Mask) लगाना भूल गई हैं. जिसके बाद वह दौड़ते हुए मास्क लेने गईं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो के शुरुआत में देखा जा सकता है कि मर्केल कुर्सी पर बैठी हुई हैं, जिसके बाद वो हड़बड़ाते हुए कुर्सी से उठती हैं. फिर चांसलर मर्कल मुस्कुराते हुए मास्क लगाती हैं.

इससे पहले मर्केल ने देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया था. करीब दस दिन पहले मर्केल सरकार (Merkel’s Government) ने देश की सभी प्रांतीय सरकारों के साथ मिलकर 7 मार्च तक कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) लगाए रखने का फैसला लिया था. एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह कोविड से जुड़े कड़े प्रतिबंधों को नहीं हटाएंगी. एंजेला मर्केल ने ये भी कहा, सख्ती उस वक्त तक जारी रहेगी तक संक्रमण के मामले प्रति लाख लोगों पर 35 तक नहीं हो जाते.’

घातक हो चुका है ब्रिटेन वाला स्ट्रेन
गौरतलब है कि जर्मनी में ब्रिटेन से आया कोरोना का नया वेरिएंट (# new strain of Coronavirus) ज्यादा घातक और तेजी से फैलने वाला हो गया है. जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेंस स्पान (Jens Spahn) ने हाल ही में इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि नए संक्रमित लोगों में 22 फीसद मरीजों में इसी तरह के वेरिएंट का कोरोना मिला है. यह स्ट्रेन लोगों को ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा है. उन्होंने कहा कि Lockdown को खोलने में भी सावधानी की आवश्यकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें