30 साल पहले रिलीज फिल्म से एक हीरो और एक विलेन में गई थी ठन, खड़ी हुई दो सुपरस्टार्स के बीच दीवार

Shahrukh Khan vs Sunny Deol: बॉलीवुड में भी स्टार्स के बीच कोल्ड वॉर खूब देखने को मिलती है. ये सिलसिला कई दशकों से चला आ रहा है. ऐसी ही दो स्टार्स के बीच वॉर शुरू हुई थी एक फिल्म की रिलीज के बाद. बात आज से 30 साल पुरानी है जब फिल्म में एक हीरो और एक विलेन के बीच ऐसी ठनी कि फिर रिश्ता सुधरने में काफी वक्त लगा. हम बात कर रहे हैं 1993 में रिलीज हुई फिल्म डर (Darr) की. 

डर फिल्म को निर्देशन किया था यश चोपड़ा ने. फिल्म में हीरो थे सनी देओल (sunny Deol) और विलेन की भूमिका में थे शाहरुख खान (Shahrukh Khan). इस फिल्म में ये एक तरह का एक्सपेरीमेंट ही था कि कोई लीड एक्टर विलेन बनता. हालांकि हिंदी सिनेमा में हीरो हमेशा हीरो ही रहता है. लिहाजा सनी इस बात से तसल्ली में थे कि उनके अपोजिट भले ही फिल्म में कोई भी विलेन हो हीरो तो वहीं हैं. आखिरकार फिल्म रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर हिट बन गई लेकिन इसी के साथ सारी तस्वीर भी बद गई. 

fallback

हीरो से ज्यादा छा गया विलेन
फिल्म रिलीज हुई तो हीरो से ज्यादा चर्चे विलेन के हो गए. सनी की एक्टिंग की तारीफ तो हुई ही लेकिन शाहरुख के चर्चे हर जुबां पर थे. नेगेटिव और ग्रे शेड होते हुए भी शाहरुख खान की ही तारीफ सनी से ज्यादा हुई. बस इसी बात से सनी चिढ़ गए. उनकी नाराजगी शाहरुख के साथ तो थी ही लेकिन उससे भी ज्यादा वो थे नाराज निर्देशक यश चोपड़ा से. जिन्होंने वादा किया था कि फिल्म में वो ही सब पर भारी रहेंगे. ये नाराजगी शाहरुख और यश चोपड़ा से कई सालों तक चली. वो भी ऐसी कि सनी ने इन दोनों के साथ कभी काम नहीं किया. सालों तक तो इनके बीच बातचीत भी बंद रही. हालांकि समय ने हर बीती बात को भुला दिया.   


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें