हमारे वरुण को सिर्फ इसलिए मार डाला वो तुम्‍हे ‘वीयर्ड’ लगा, अमेरिका में कब रुकेगा हेट क्राइम

Indian Student Killed in America: अमेरिका के इंडियाना राज्य में रविवार को 24 वर्षीय भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना इंडियाना के वालपराइसो शहर के एक जिम में हुई. मृतक भारतीय छात्र की पहचान वरुण के तौर पर हुई है. वह कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा था. वहीं, आरोपित का शिनाख्त जॉर्डन एंड्रैड के रूप में हुई है. घटना के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

‘एनडब्ल्यूआईयू टाइम्स’ की खबर के अनुसार, रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में एक पब्लिक जिम में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्रैड ने वरुण की कनपटी पर चाकू से हमला कर दिया था. आरोपी पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है.

खबर में कहा गया है कि हमलावर ने वरुण पर चाकू से हमला किया था. चोट की गंभीरता के कारण उसे फोर्ट वेन अस्पताल ले जाया गया और जहां बाद में उसकी मौत हो गई. हमलावर आरोपी एंड्रैड ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन सुबह जिम में वह मालिश के लिए गया था. मालिश कराने के लिए वह मालिश वाले रूम में चला गया था, जहां उसने अन्य व्यक्ति को देखा, जिसे वह नहीं जानता था और अनजान व्यक्ति को देखकर उसे थोड़ा अजीब लगा.

इस मामले पर पुलिस ने कहा कि एंड्रैड को लगा कि उसे उक्त व्यक्ति से खतरा है, इसलिए उसने ‘सिर्फ प्रतिक्रिया में उस पर वार किया’. जॉर्डन एंड्रॉड ने पुलिस को बताया कि उसने जिस चाकू से मृतक छात्र पर हमला किया था, उसका इस्तेमाल वह मेनार्ड्स स्टोर में काम के दौरान बक्से खोलने के लिए करता था.

तेलंगाना के खम्मम में रहने वाले मृतक छात्र वरुण के पिता पी. राममूर्ति ने बताया कि बेटे के दोस्त से जानकारी मिली कि उस पर एक व्यक्ति ने हमला किया है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. बता दें कि मृतक वरुण कंप्यूटर साइंस की पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कर रहा था. वह अमेरिका में पढ़ाई के लिए अगस्त 2022 में आया था. मृतक के परिवार वालों का कहना है कि अगले साल कोर्स पूरा करने के बाद वह अपने घर वापस लौटने वाला था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें