Rashmika Mandanna डीपफेक वीडियो केस में दिल्ली पुलिस का एक्शन, FIR के बाद जांच शुरू

Rashmika Mandanna Deepfake Video Case: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना डीपफेक AI से बनी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए शुक्रवार को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के साथ साथ जारा पटेल का भी रिएक्शन आया है. वहीं कई सेलेब्स ने भी डीपफेक फोटो-वीडियो के मुद्दे को गंभीर बताते हुए एक्शन लेने की बात की है. 

कई धाराओं में FIR दर्ज

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, रश्मिका मंदाना डीपफेक एआई जनरेटेड  वीडियो मामले में आईपीसी, 1869 की धारा 465 और 469 और आईटी एक्ट 2000 की धारा 66 सी और 66 ई के तहत दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल पुलिस में एक एफाईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.  

क्या है मामला?

बीते हफ्ते से एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक्ट्रेस टाइट जिम वेयर पहने लिफ्ट में एंट्री लेती दिख रही हैं. एक्ट्रेस का यह वीडियो फेक है. जिसे AI तकनीक से तैयार किया गया है. सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो और फोटोज को लेकर कई सेलेब्स ने चिंता भी जताई है. महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर फेक और रियल वीडियो पोस्ट करके लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ इस मामले पर लीगल एक्शन लेने की बात भी की है. अमिताभ बच्चन के अलावा डीपफेक मामले में कई सेलेब्स रश्मिका मंदाना के स्पोर्ट में आए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें