पहली बार BJP की बात से सहमत हुई कांग्रेस! वर्ल्ड कप फाइनल से है कनेक्शन

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी खबर है कि ये महामुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच हो रहा है. 20 साल बाद बदला लेने टीम इंडिया मैदान पर उतरी है. टीम इंडिया के समर्थकों का जोश हाई है. क्रिकेट के इस महायुद्ध के बीच भारतीय राजनीति की दो सबसे बड़ी पार्टियों बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने ऐसा काम किया है, जिसे देख हर कोई हैरान है. आइए जानते हैं कि ऐसा क्या ही हो गया है.

BJP-कांग्रेस ने ऐसा क्या कर दिया?

दसअसल, बीजेपी के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया था कि कम ऑन इंडिया! हमें आप पर भरोसा है! फिर बीजेपी के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए कांग्रेस के ऑफिशियल एक्स हैंडल से लिखा गया कि सच है! जीतेगा इंडिया.

PM मोदी के सामने वर्ल्ड चैंपियन बनेगी टीम इंडिया!

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को विश्वविजेता बनते देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे. जबकि ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स भी अपनी टीम का जोश बढ़ाने के लिए भारत में होंगे. कहीं इसे क्रिकेट डिप्लोमेसी के तौर पर देखा जा रहा है तो कहीं इसे क्रिकेट के प्रति बड़ा लगाव. वैसे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच क्रिकेट मुकाबले में दुनियाभर की नजर बनी रहती है.

ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाएगी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप के फाइनल में मौका भारत के लिए विश्वविजेता बनने का है. मौका कंगारुओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने धूल चटाने का है. मौका ऑस्ट्रेलिया को हरा कर विश्वकप हाथ में लेने का है. फाइनल मुकाबले के लिए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम को भी न्योता भेजा था. हालांकि, मैदान में अपनी टीम की सपोर्ट करते ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स दिखाई देंगे यानी भारत और ऑस्ट्रेलिया की जनता के साथ साथ उनकी सरकार भी अहमदाबाद में अपने खिलाड़ियों को एक दूसरे के सामने देखेंगे.

पूरे देश को उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी अपनी आंखों से भारत को विश्व विजेता बनता देखेंगे. वैसे, ये पहला मौका नहीं होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बड़े नेता एक साथ कोई क्रिकेट मैच देख रहे हों. आपको याद होगा कि इसी साल मार्च के महीने में भी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद के इसी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट मैच देखने पहुंचे थे. नरेंद्र मोदी स्टेडियम बनने के बाद ये दूसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री मैच देखने आ रहे हैं.

तो फिलहाल फैंस खुश हैं. कॉन्फिडेंट हैं. इन्हें अपनी टीम पर पूरा यकीन है. वर्ल्ड कप का फाइनल देखने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. आखिर, यही तो है खेल. जो जनता से लेकर सरकार तक सबको एक कर देता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें