Indian Team: टीम इंडिया में 100, 200 और 300 जड़ने वाले प्लेयर्स शामिल नहीं, किस तरह हो रहा सेलेक्शन?

Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच 67 रनों से जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तूफानी पारियां खेली और भारतीय टीम को जीत दिला दी. लेकिन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव, दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन शामिल नहीं हैं. वहीं, रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ तो टीम में ही नहीं हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर ये प्लेयर

सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. साल 2022 में वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी शतक लगाया. उन्होंने 112 रन बनाए थे. लेकिन फिर भी उन्हें वनडे सीरीज की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है.

इस खिलाड़ी ने लगाया दोहरा शतक

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 131 गेंदों में 210 रन बनाए थे. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 10 ODI मैचों में 477 रन बनाए हैं.

रणजी ट्रॉफी में किया कमाल

23 साल युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए तूफानी 379 रनों की पारी खेली और बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे. उन्होंने अपनी पारी के दौरान मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. वह पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है.

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां कर रही टीम इंडिया

साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही 20 खिलाड़ी चुन लिए हैं और रोटेशन पॉलसी के तहत कोच और कप्तान बाइलेटरल सीरीज में इन प्लेयर्स को आजमाएंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन चुनते समय कई इन फॉर्म प्लेयर्स प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें