यामी गौतम जैसी स्लिम एंड फिट बॉडी पाने के लिए फॉलो करें उनके 4 टिप्स

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा यामी गौतम जल्द ही शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालूÓ में नजर आएंगी। इस फिल्म के लिए इन दिनों वो अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत कर रही हैं। स्लिम एंड फिट बॉडी के लिए यामी वेट ट्रेनिंग, योग, कार्डियो और डांस करती हैं। अगर आप भी उनके जैसा फिगर चाहती हैं, तो आपको आज ही से उनके फिटनेस टिप्स फॉलो करने चाहिए। आजकल हर लड़की एक बेहतर फिगर चाहती है। लेकिन समय की कमी या आलस की वजह से अधिकतर लड़कियां जिम नहीं जा पाती हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि स्लिम एंड सेक्सी फिगर के लिए डाइट और वर्कआउट का अहम रोल होता है। जाहिर है यामी जैसा फिगर आपको तभी मिल सकता है, जब आप इन चीजों के लिए खुद को समय देंगी। यामी आए दिन अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट करते हुए फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। आज ही उन्होंने एक पिक डाली है जिसमें वो प्रीचर कर्ल करते दिख रही हैं। चलिए जानते हैं फिटनेस के मामले में आपको उनकी किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
वर्कआउट है जरूरी : हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में यामी ने बताया था कि वो हफ्ते में चार दिन वेट ट्रेनिंग करती हैं। नियमित रूप से योग करती हैं। कार्डियो और डांस भी करती हैं। जाहिर है इससे फिटनेस को ठीक रखने में मदद मिलती है।
डायट का रखें ध्यान : यामी खाने में ज्यादा फैट, मसालेदार और तली हुई चीजें नहीं खाती हैं। इसलिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको हेल्दी चीजें ही खानी चाहिए।
आराम भी है जरूरी : बेहतर फिटनेस के लिए शरीर के लिए आराम भी जरूरी है। यामी जिस दिन छुट्टी होती है, उस दिन आराम करती हैं। इसके सबसे बेहतर उपाय यह कि रात में जल्दी सो जाएं और सुबह जल्दी उठें।
खूब पानी पिएं : गर्मियां शुरू होने वाली हैं और यामी इन दिनों ज्यादा से ज्यादा पानी पीती हैं। इसलिए फिट रहने के लिए आपको खूब पानी पीना चाहिए और पानी वाली चीजों का अधिक सेवन करें।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें