Birthday Special: कभी पैरों पर खड़े होने को मोहताज थीं शक्ति मोहन, अब उनके इशारों पर डांस करते हैं सितारे

शक्ति मोहन आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वह 2015 में स्टार प्लस के डांस रियलिटी शो ‘डांस प्लस’ बतौर मेंटॉर और जज काम कर रही हैं। लेकिन उनके लिए आम से खास बनने का सफर इतना आसान नहीं था। आज भले ही वह एक शो को जज कर रहीं हो, लेकिन कभी वह भी किसी कंटेस्टेंट की तरह ही स्टेज पर अपनी परफॉरमेंस दिखा चुकी हैं। शक्ति ने अपने करियर की शुरूआत ज़ी टीवी के डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ सीजन 2 से की थी। खास बात ये थी कि वह तमाम डांसर्स को पछाड़ते हुए शो की विनर भी बनी थीं। आज शक्ति मोहन के जन्मदिन के मौके पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें।

मुंबई की हैं शक्ति
शक्ति मोहन का जन्म 12 अक्टूबर 1985 को मुंबई में हुआ था। शक्ति की चार बहने हैं। उनकी बहनें नीती मोहन, मुक्ति मोहन और कृति मोहन है। शक्ति मोहन की बड़ी बहन लोकप्रिय सिंगर हैं और छोटी बहन मुक्ति मोहन एक्टर और डांसर हैं।

डॉक्टर ने कहा था चल नहीं सकेंगी
बचपन में शक्ति मोहन के साथ एक दुर्घटना घटी थी। इस दौरान उन्हें गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण डॉक्टरों ने कहा था कि अब वह कभी चल फिर नहीं पाएंगी। लेकिन शक्ति ने हार नहीं मानी और अपने परिवार की मदद से और खुद के हौसले की वजह से न सिर्फ वह चल सकती हैं। बल्कि आज वह देश की जानी मानी डांसर हैं।

2011 में  किया डांस सीरियल
डांस इंडिया डांस’ जीतने के बाद शक्ति ने ‘दिल दोस्ती डांस’ में अहम भूमिका निभाई थी। यह सीरियल पूरी तरह से डांस पर आधारित था। इस शो में शक्ति के साथ कुंवर, शांतनु और वृशिका लीड किरदार में थे। यह तीनो भी ‘डांस इंडिया डांस’के ही डांसर थे।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें