चित्रांगदा सिंह डीआईडी लिटिल मास्टर्स के साथ अपना टीवी डेब्यू करेंगी

बीते 25 वर्षों से ज़ी टीवी मध्यम वर्ग के प्रतिभाशाली लोगों को अवसरों की एक खास दुनिया से रूबरू करा रहा है। इस चैनल के शो ‘डांस इंडिया डांस‘ ने देश में डांस-आधारित रियलिटी शोज़ के क्षेत्र में डांस के एक उत्कृष्ट मंच के रूप में अपनी पहचान बनाई है। डांस को उसका असली श्रेय दिलाते हुए ‘डांस इंडिया डांस‘ ने देश में इस कला में नई क्रांति लाई और इसे लाखों लोगों के लिए करियर का एक बेहतर विकल्प भी बनाया। ‘डांस इंडिया डांस‘ सही मायनों में एक स्टार मेकर प्लेटफॉर्म है, जो ज़ी टीवी की ‘आज लिखेंगे कल‘ की ब्रांड विचारधारा की सच्ची झलक पेश करता है। इस विचारधारा में आम आदमी को उसकी तकदीर संवारने के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि वो अपनी प्रतिभा से अपना असाधारण भविष्य बना सकें। इतना ही नहीं, इस सुपर टैलेंटेड फ्रेंचाइजी के बच्चों के संस्करण ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स‘ को भी जबर्दस्त सफलता मिली, जिसमें फैसल खान, हरप्रीत, जीतूमोनी, टेरिया मगर और राजस्मिता कर जैसे प्रतिभाशाली बच्चे सामने आए, जिन्होंने अपना एक खास मुकाम बनाया और मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बनाई। डीआईडी लिटिल मास्टर्स अब अपने चौथे सीजन के साथ वापस आ रहा है, जिसमें डांस और मनोरंजन का स्तर पहले से कहीं ज्यादा ऊपर होगा और जिसमें भारत के सबसे शानदार डांसिंग टैलेंट को पेश किया जाएगा। इस शो की जज के रूप में खूबसूरत और मल्टी टैलेंटेड एक्टर चित्रांगदा सिंह अपना टेलीविजन डेब्यू करने जा रही हैं जो पूरी प्रतियोगिता के दौरान इन प्रतिभाशाली बच्चों का मार्गदर्शन करेंगी और उन्हें प्रेरित करेंगी।

चित्रांगदा सिंह ने फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी‘ से बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी और इस फिल्म में उन्हें खूब सराहा गया था। इसके फौरन बाद इस एक्टर ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘देसी बॉयज‘ करके कमर्शियल सिनेमा में प्रवेश किया। तब से लेकर आज तक, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अनेक हिट फिल्मों और ‘आओ राजा‘ और ‘काफिराना‘ जैसे सुपरहिट गानों के साथ उन्होंने दर्शकों को अपने लुक्स, अपने आकर्षण, अभिनय प्रतिभा और डांसिंग योग्यता से बेहद प्रभावित किया है। अपनी सफलता में एक और उपलब्धि जोड़ते हुए चित्रांगदा अब टेलीविजन की दुनिया में प्रवेश कर रही हैं। वे डीआईडी लिटिल मास्टर्स के सीजन 4 की जज के रूप में नजर आएंगी। वे इस शो के पूरे सीजन के दौरान डांस प्रतिभागियों को एक शानदार परफॉर्मर बनाने में उनकी मदद करेंगी। वे इन बच्चों को डांस और ड्रामा के बीच परफेक्ट संतुलन बनाना सिखाएंगी। साथ ही वे अपना फीडबैक देकर एक परफेक्ट जज की भूमिका भी निभाएंगी ताकि वे सभी प्रतिभागियों को ऑलराउंडर परफॉर्मर्स बना सकें।

अपने टीवी डेब्यू की पुष्टि करते हुए चित्रांगदा सिंह ने कहा, ‘‘एक एक्टर के रूप में डांस मेरे सफर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मैं डांस को अभिव्यक्ति का जरिया और कहानी कहने का माध्यम मानती हूं। हमारी संस्कृति ऐसी है जिसमें डांस को बहुत अच्छे तरीके से फिल्मों में प्रस्तुत किया जाता है और इसी से कहानी को आगे बढ़ाया जाता है। इससे कहानी में एक अनूठा अंदाज भी जुड़ जाता है। यह पहली बार है जब मैं छोटे पर्दे पर कोई शो कर रही हूं और मैं डीआईडी लिटिल मास्टर्स का हिस्सा बनकर वाकई बेहद उत्साहित हूं। आज टेलीविजन की पहुंच और इसका स्तर इतना विशाल हो गया है कि यह मुझे सीधे अपने दर्शकों के घर में प्रवेश कराएगा ताकि मैं चित्रांगदा के रूप में उनके सामने आऊं, ना कि एक एक्टर के रूप में, जिसे उन्होंने अब तक फिल्मों में देखा है। मुझे देश के प्रतिभाशाली बच्चों का मार्गदर्शन करने का इंतजार है। यह बच्चे बेहद प्रतिभाशाली हैं और अपनी प्रतिभा के जरिये अपनी तकदीर संवार  सकते हैं और अपने लिए एक बेहतर कल बना सकते हैं।

तो जजिंग पैनल में चित्रांगदा सिंह के अलावा और कौन होगा?

जानने के लिए पढ़ते रहिए इसी स्थान पर, जल्द आ रहा है ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स‘ ज़ी टीवी पर!


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें